Apple iPhone 13 में नहीं दिया जाएगा ये खास फीचर, जानें इस साल आने वाले आईफोन की डिटेल

iphone 12 Mini (पर्पल एडिशन)

आईफोन 13 सीरीज़ टच आईडी को वापस नहीं लाएगी, ये पिछले साल के डिवाइस पर कुछ बड़े अपग्रेड के साथ आएगी. इसके अलावा जानकारी के अनुसार इस साल की ऐपल आईफोन सीरीज़ 120Hz डिस्प्ले के साथ आएगी, और इसमें पूरी लाइनअप में सबसे बड़ी बैटरी होगी.

  • Share this:
    ऐपल आईफोन (Apple iPhone) के आने वाले नेक्स्ट जेनरेशन फ़ोन के बारे में पहले ऐसी अफवाएं आ रही थी की ये टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा. लेकिन अब, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये फीचर आईफोन के इस जेनरेशन में दिखाई नहीं देगा. टच आईडी फिंगरप्रिंट बायोमेट्रिक फीचर की डिमांड यूज़र्स के द्वारा उठायी जा रही थी, जो यूज़र अपने आईफोन को मास्क के साथ फेस आईडी का इस्तेमाल करके अनलॉक नहीं कर पा रहे थे.

    इन ज़रूरतों को पूरा करने के लिए, ऐपल ने iOS में एक नई सुविधा पेश की, जहां यूज़र्स अपने ऐपल वॉच का इस्तेमाल करके अपने आईफोन को अनलॉक कर सकते हैं. हालांकि इसका इस्तेमाल कुछ सीमित यूज़र्स ही कर पाते हैं, क्योंकि सभी आईफोन यूज़र्स के पास ऐपल वॉच नहीं है.

    (ये भी पढ़ें- 2 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है Xiaomi का 8GB RAM वाला 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 120Hz डिस्प्ले)

    पहले रिपोर्ट्स ने खुलासा किया था कि आईफोन 13 सीरीज़ बायोमेट्रिक विकल्पों - फेस आईडी और टच आईडी दोनों के साथ आएगी. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमनका का कहना हैं कि ऐपल इतनी जल्दी आईफोन पर टच आईडी वापस नहीं ला सकता है.

    हालांकि, गुरमन ने कहा कि ऐपल ने इस साल के आईफोन के लिए अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट अनलॉक का परीक्षण किया है, लेकिन ये सुविधा इस जेनरेशन में दिखाई नहीं दे सकती है. आईफोन 13 सीरीज़ टच आईडी को वापस नहीं लाएगी, ये पिछले साल के डिवाइस पर कुछ बड़े अपग्रेड के साथ आएगी.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं Voice Call, एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए है तरीका)

    आने वाले आईफोन का डिस्प्ले होगा खास
    जानकारी के अनुसार इस साल की ऐपल आईफोन सीरीज़ 120Hz डिस्प्ले के साथ आएगी, और इसमें पूरी लाइनअप में सबसे बड़ी बैटरी होगी. लीक हुई जानकारी के अनुसार आईफोन 13 सीरीज का डिज़ाइन, आईफोन 12 सीरीज़ के जैसे ही होगा, जिसके कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन में थोड़ा अंतर देखने को मिल सकता है.

    जानकारी अनुसार इस साल आईफोन 13 Pro और आईफोन 13 Pro Max बेहतर अल्ट्रा-वाइड कैमरों के साथ आएंगे. माना जा रहा है की ऐपल इस साल सितंबर में आईफोन 13 सीरीज लॉन्च कर सकता है. ऐपल इस साल भी नए मैकबुक प्रो मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद में है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नए मैकबुक प्रो मॉडल सितंबर-नवंबर के बीच में आएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.