लाइव टीवी

iPhone यूज़र्स के लिए बड़ी खबर, इन मॉडल्स को मुफ्त में रिपेयर करेगा Apple

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 11:29 AM IST
iPhone यूज़र्स के लिए बड़ी खबर, इन मॉडल्स को मुफ्त में रिपेयर करेगा Apple
फोटो: Apple iPhone 7

नए प्रोग्राम के तहत फ्री में आईफोन ठीक कराने के लिए ऐपल आईफोन यूज़र्स को अपने आईफोन का सीरियल नंबर ऐपल के सर्विस प्रोग्राम पेज पर जाकर एंटर करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 11:29 AM IST
  • Share this:
ऐपल ने आईफोन यूज़र्स (Apple iPhone users) के लिए मुफ्त रिपेयर प्रोग्राम (free repair program) का ऐलान किया है. कंपनी के पुराने मॉडल iPhone 6s और iPhone 6S Plus में दिक्कत को लेकर कुछ यूज़र्स ने शिकायत की थी, जिसके बाद मुफ्त में फोन ठीक करने का घोषणा की गई.

इस प्रोग्राम के तहत फ्री में आईफोन ठीक कराने के लिए ऐपल आईफोन यूज़र्स को अपने आईफोन का सीरियल नंबर ऐपल के सर्विस प्रोग्राम पेज पर जाकर एंटर करना होगा. इससे उन्हें पता चलेगा कि उनका iPhone मॉडल इस प्रोग्राम का हिस्सा है या नहीं.

ये भी पढ़ें-गूगल ने बंद कर दी अपनी 10 पॉपुलर ऐप्स और सर्विसेज़, नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल 

ऐपल का सर्विस प्रोग्राम पेज


ऐपल की मानें तो उनका कहना कि अक्टूबर, 2018 से अगस्त, 2019 के बीच बनाए गए iPhone 6S और 6S Plus मॉडल ही खामी पाई गई है. इन्हें मुफ्त में रिपेयर कराने के लिए आपको किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा. इसके लिए यूज़र को ऐपल के ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर पर जाना होगा.

ऐपल में लोगो में होगा बदलाव
ऐपल आने वाले नए आईफोन में एक खास तरह का लोगो देगा जो कि नोटिफिकेशन आने पर ग्लो (Glowing Logo) करेगा. बताया जा रहा है कि बहुत जल्दी कंपनी अपने इस लोगो के लिए पेटेंट भी फाइल कर सकती है.
Loading...

iPhone 6s


ये भी पढ़ें- Xiaomi-Samsung-Oppo के इन 10 फोन पर बड़ा खतरा, चेक कर लें लिस्ट में आपका फोन भी तो नहीं...

बता दें कि ऐपल लंबे समय से ग्लोइंग लोगो पर काम कर रही थी. वहीं दूसरी तरफ आईफोन यूज़र्स में भी ग्लोइंग लोगो को लेकर क्रेज़ देखने को मिल रहा है. सूत्रों की मानें तो एप्पल का लोगो अलग-अलग नोटिफिकेशन के लिए विभिन्न लाइट के साथ ग्लो करेगा. कंपनी ने इस लोगो के लिए कई मार्केट रिसर्च की हैं, जिनमें यूज़र्स ने इस फीचर को पसंद किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...