लाइव टीवी

महंगे हुए आपके फेवरेट iPhones, जानिए क्यों और कितने बढ़े दाम

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 7:21 PM IST
महंगे हुए आपके फेवरेट iPhones, जानिए क्यों और कितने बढ़े दाम
महंगे हुए iPhones

ऐपल इंक (Apple Inc) ने भारत में अपने कई आईफोन्स (iPhones) की कीमतें (iPhone prices hiked) बढ़ा दी हैं. दरअसल जीएसटी की दरें बढ़ने के बाद कंपनी ने ये फैसला लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऐपल इंक (Apple Inc) ने भारत में अपने कई आईफोन्स (iPhones) की कीमतें (iPhone prices hiked) बढ़ा दी हैं. दरअसल जीएसटी की दरें बढ़ने के बाद कंपनी ने ये फैसला लिया है. ऐपल का कहना है कि उसने iPhones के अपने कुछ मॉडल्स की कीमत में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की  है. आपको बता दें कि कई कंपनियों ने अपने मोबाइल्स की कीमतें बढ़ा दी है.

क्या हैं नई कीमतें- अब कीमतें बढ़ने के बाद iPhone Pro Max के 64GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1,11,200 से बढ़कर 1,177,200 रुपये हो गई है.

वहीं iPhone XR (64GB) की कीमत 49,900 रुपये से बढ़कर 52,500 रुपये हो गई है. iPhone 7 के 32 GB वेरिएंट की कीमत 29,900 रुपये से बढ़कर 31,500 रुपये हो गई है.



ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के बीच ट्रेंड में आया ‘Houseparty’ ऐप, अब यूज़र्स क्यों कर रहे डिलीट



बता दें कि भारत सरकार ने हाल ही में विदेशी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों के लिए लोकल सोर्सिंग के कानूनों में थोड़ी ढील दी है, जिसके बाद ऐपल ने घोषणा की है कि कंपनी 2021 में भारत अपना पहला स्टोर खोलेगी.

15 अप्रैल को लॉन्च हो सकता है सस्ता आईफोन

>> ऐपल अफॉर्डेबल आईफोन मॉडल पर काम कर रहा है और लंबे इंतजार के बाद इसे 15 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है.

>> नई रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल अपने iPhone SE2 या फिर iPhone 9 को अप्रैल में लॉन्च करने वाला है और इस स्मार्टफोन की सेल भी 22 अप्रैल से शुरू हो सकती है.

>> यह आईफोन साल 2017 में लॉन्च अफॉर्डेबल iPhone SE का सक्सेसर होगा और लेटेस्ट आईफोन फीचर्स अफॉर्डेबल प्राइस में देगा.

>> रिपोर्ट्स की मानें तो 4.7 इंच स्क्रीन साइज वाले नए आईफोन में ग्लास बैक कवर यूजर्स को मिलेगा. अब पता चला है कि iPhone 9 को 5.4 इंच स्क्रीन साइज में भी उतारा जा सकता है और ऐसे में आईफोन का साइज पिछले iPhone 7 जितना भी देखने को मिल सकता है.

>> आईफोन 9 में कंपनी लेटेस्ट iPhone 11 में आने वाला A13 बायॉनिक चिपसेट दे सकती है. फोन 3जीबी रैम वेरियंट के साथ आ सकता है. iPhone XR की तरह ही इसमें सिंगल कैमरा सेटअप रियर पैनल पर मिलेगा. बताया जा रहा है कि कंपनी आईफोन 9 के साथ आईफोन 6 के यूजर्स को टारगेट करने वाली है.

ये भी पढ़ें :-WhatsApp पर बड़ा खतरा! आपके चैट और फोटो से छेड़छाड़ कर रहे हैं हैकर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 6:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading