भारत में बंद हो रहे हैं Apple के ये 4 पॉपुलर iPhones, देखें लिस्ट में आपका पसंदीदा फोन भी तो नहीं है

एप्पल के कुछ फोन्स अब भारतीय बाजार में नहीं बिकेंगे. देखें पूरी लिस्ट...

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 12:36 PM IST
भारत में बंद हो रहे हैं Apple के ये 4 पॉपुलर iPhones, देखें लिस्ट में आपका पसंदीदा फोन भी तो नहीं है
Apple iPhone
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 12:36 PM IST
अगर आप सस्ते में iPhone खरीदने के लिए पुराने मॉडल को लाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. Apple ने भारत में अपने चार सस्ते आईफोन को बंद कर दिया है. बंद हुए फोन की लिस्ट में iPhone SE, iPhone 6, iPhone 6 Plus और iPhone 6s Plus शामिल है. एप्पल के ये फोन्स अब भारतीय बाजार में नहीं बिकेंगे. जानकारी के मुताबिक भारत में एप्पल प्रीमियम स्मार्टफोन पर फोकस कर रही है. ऐसे में कंपनी अपने एंट्री लेवल आईफोन की बिक्री बंद कर रही है.

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के एक एक्जिक्यूटिव ने कहा है कि भारतीय बाजार में इन चारों आईफोन की सप्लाई पिछले महीने ही बंद कर दी गई है, हालांकि आईफोन 6s अभी भी 29,500 रुपये में बिक रहा है. जबकि पिछला एंट्री लेवल स्मार्टफोन यानी कि आईफोन एस 21,000-22,000 रुपये में बिकता था. बता दें कि ये चारों मॉडल अमेजन, फ्लिपकार्ट पर आउट ऑफ स्टॉक हैं.  (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर कर दिया गया है अकाउंट Block तो अपनाएं ये तरीका)



इसके अलावा कंपनी इसी साल भारत में iOS 13 के साथ नए आईफोन लॉन्च करने वाली है. कहा जा रहा है कि नए आईओएस 13 के साथ हिंदी समेत 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा. इससे पहले आई खबर में कहा गया था कि iOS 13 हर एप्पल डिवाइस पर सपोर्ट नहीं करेगा. डिवाइस लिस्ट में iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone SE, iPhone 5s, iPad Mini 2 और iPad Air मौजूद है. (ये भी पढ़ें- Nokia के दो स्मार्टफोन हुए सस्ते, 30 हज़ार वाले फोन को अब सिर्फ 18,790 रुपये में खरीदें!)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...