लाइव टीवी

कोरोना से जंग: Apple बना रही फेस शील्ड, अमेरिका और चीन की फैक्ट्रियों में चल रहा है काम

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 8:33 AM IST
कोरोना से जंग: Apple बना रही फेस शील्ड, अमेरिका और चीन की फैक्ट्रियों में चल रहा है काम
Apple ने दुनिया के विभिन्न देशों में फेस शील्ड की कमी देखते हुए ये कदम उठाया गया है.

ऐपल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) ने ट्विटर पर पोस्ट एक वीडियो में कहा है कि कंपनी पहले ही दुनिया भर से 2 करोड़ सर्जिकल मास्क खरीद चुकी है...

  • Share this:
सैन फ्रांसिस्को. टेक्नोलॉजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ऐपल (Apple) ने कहा है कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) की इलाजऐपल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) ने ट्विटर पर पोस्ट एक वीडियो में कहा है कि कंपनी पहले ही दुनिया भर से 2 करोड़ सर्जिकल मास्क खरीद चुकी है. में दिन-रात जुटे चिकित्साकर्मियों के लिए फेस शील्ड (मुखौटों) का उत्पादन कर रही है.

दुनिया के विभिन्न देशों में इसकी कमी देखते हुए ये कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा है कि कंपनी ने स्वयं सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण ‘फेस शील्ड’ का डिजाइन किया है और अमेरिका तथा चीन स्थित अपने करखानों में इसका उत्पादन शुरू किया है.

(ये भी पढ़ें- बहुत काम का है गूगल से जुड़ा WhatsApp का ये नया ज़रूरी फीचर, जानें कैसे करेगा काम)



कूक ने कहा कि हमारी इस सप्ताह के अंत तक 10 लाख ‘फेस शील्ड’ भेजने की योजना है. उन्होंने कहा कि शुरू में वितरण अमेरिका में किया जाएगा लेकिन जल्दी ही इसका दूसरे देशों में वितरण की उम्मीद है. ऐपल उन कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सुरक्षात्मक उत्पाद बनाने को लेकर अपने कारखानों में कुछ बदलाव कर इनका उत्पादन शुरू किया है.


भारत में खुलेगा Online Apple Store
ऐपल इंक के CEO टिम कुक ने फरवरी में हुई कैलिफोर्निया के शेयरहोल्डर बैठक में कहा है कि इस साल उनकी कंपनी भारत में ऑनलाइन स्टोर खोलेगी. कुक ने कहा, 'इसके लिए हमें सरकार से मंजूरी चाहिए.' कुक ने ये जवाब एक शेयरहोल्डर द्वारा पूछे गए सवाल पर दिया. इस दौरान उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ऐपल यह नहीं चाहती कि भारत में उसका कारोबार कोई और संभाले. शेयरहोल्डर्स के साथ इस बैठक में टिम कुक ने यह भी कहा कि भारत सरकार से उन्हें इसके लिए अभी मंजूरी नहीं मिली है. हम भारत सरकार से बात कर रहे हैं. हमें पूरा भरोसा है कि जल्द ही यह मंजूरी मिल जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 8:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading