Apple ला रहा फोल्डेबल iPhone, जानें कैसे हो सकते हैं लुक्स और फीचर्स

Apple ला रहा फोल्डेबल iPhone

सैमसंग और अन्य कंपनियों की तरह अब Apple भी एक फोल्डेबल iPhone लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी ने इस पर काम करना भी शुरू कर दिया है. इसके अलावा खबरें आ रही हैं कि Apple का फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप की तरह क्लैमशेल डिजाइन होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली: सैमसंग और अन्य कंपनियों की तरह अब Apple भी एक फोल्डेबल iPhone लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी ने इस पर काम करना भी शुरू कर दिया है. इसके अलावा खबरें आ रही हैं कि Apple का फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप की तरह क्लैमशेल डिजाइन होगा. एप्पल का यह स्मार्टफोन 7.3-inch से 7.6-inch के बीच की स्क्रीन साइज के साथ आ सकता है, जो एक OLED पैनल होगा.

    2023 में हो सकता है लॉन्च
    Apple का अपकमिंग फ्लैगशिप फोन की लीक हुई रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल का फोल्डेबल स्मार्टफोन अन्य ब्रांड्स के मुकाबले कम कीमत वाला होगा, लेकिन इस डिवाइस की लॉन्चिंग जल्द देखने को नहीं मिलेगी. यह साल 2023 तक लॉन्च हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: 9 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रहा है Realme का नया 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 65W की चार्जिंग

    वीडियो जारी कर दी जानकारी
    नए फोल्डिंग iPhone की जानकारी अब इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र जॉन परोसॉर ने एक नए वीडियो जारी कर दी है. वीडियो के मुताबिक, Apple ने अपने नए फोल्डेबल iPhone के लिए फॉर्म फैक्टर को अंतिम रूप दे दिया है. हालांकि, लॉन्च तक कंपनी मार्केट के लिए कुछ सरप्राइज को होल्ड कर सकती हैं.

    हो सकती है स्पेशल एंट्री
    एक बार जब Apple का नया फोल्डेबल फोन मार्केट में आ जाता हैं, तो सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 के साथ यह कंपीट करेगा. हालांकि, परोसॉर ने आईफोन 13 की स्पेशल एंट्री का हिंट दिया है. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, परोसॉर ने पहले फोल्डेबल आईफोन के लिए सितंबर 2022 के लॉन्च की तारीख का दावा किया था.

    यह भी पढ़ें: 4 कैमरे वाले Nokia 5.4 को आज फ्लैश में खरीदने का मौका, मिल रही है भारी छूट; ज़्यादा नहीं है कीमत

    फोल्डेबल आईफोन Apple के लिए गेम चेंजर के रूप में कार्य कर सकता है, जो प्रोग्रेसिव स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी एंट्री को मार्क कर रहा है ताकि सैमसंग और एलजी जैसे प्लेयर्स पर पूरी तरह से हावी हो सके. हालांकि, कंपनी के लिए चुनौती यह होगी कि वह अपने आईफोन 13 सीरीज फ्लैगशिप को अंडरमिनिंग किए बिना न्यू सेगमेंट को मार्केट में कैसे लॉन्च करे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.