Apple का नया प्रोडक्ट! होम पॉड स्पीकर से जोड़ेगा टीवी का सेट-टॉप बॉक्स, जानें खासियत

Apple TV.

Apple TV.

रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक ऐपल एक ऐसे प्रोडक्ट पर काम कर रही है जो होमपॉड स्पीकर के साथ ऐपल टीवी सेट-टॉप बॉक्स को मिलाएगा,

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:00 PM IST
  • Share this:
ऐपल (Apple) ऐसे प्रोडक्ट पर काम कर रही है जो होमपॉड स्पीकर (Homepod Speaker) के साथ ऐपल टीवी सेट-टॉप (Apple TV Set top Box) बॉक्स को मिलाएगा, और कनेक्टेड टीवी और अन्य स्मार्ट-होम फंक्शन के ज़रिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video conferencing)  के लिए एक कैमरा शामिल करेगा. इस बात की जानकारी इस मामले से परिचित लोगों ने दी है, जिन्होंने इंटरनल मामलों पर चर्चा करने के लिए पहचान छुपाने की बात कही है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक डिवाइस की बाकी क्षमताओं में स्टैंडर्ड ऐपल टीवी बॉक्स फंक्शन शामिल होंगे, जैसे वीडियो देखना और गेमिंग प्लस स्मार्ट स्पीकर का इस्तेमाल करना जैसे कि म्यूज़िक चलाना और ऐपल के सिरी डिजिटल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना. अगर लॉन्च किया जाता है, तो ये ऐपल के अब तक के सबसे महत्वाकांक्षी स्मार्ट-होम हार्डवेयर की पेशकश होगी.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सिर्फ 29,999 रुपये का हो गया 70 हज़ार वाला प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी दो स्क्रीन और कई खासियत)

कपर्टिनो, कैलिफोर्निया बेस्ड टेक्नोलॉजी दिग्गज बाजार के लीडर्स गूगल और अमेज़न को टक्कर देने के लिए एक टच स्क्रीन के साथ हाई-एंड स्पीकर लॉन्च कर रहा है. इस तरह की डिवाइस होमपॉड स्पीकर के साथ एक iPad को जोड़ती है और वीडियो चैट के लिए एक कैमरा भी शामिल करती है.
ऐपल ने iPad को स्पीकर के साथ एक रोबोटिक आर्म से जोड़ने का पता लगाया है जो अमेज़न के लेटेस्ट इको शो गैजेट के समान एक कमरे में यूज़र्स का फॉलो करने के लिए आगे बढ़ सकता है. दोनों Apple प्रोडक्ट का विकास अभी शुरुआती स्टेज में है और कंपनी न तो लॉन्च करने का निर्णय ले सकती है और न ही प्रमुख विशेषताओं को बदल सकती है.

(ये भी पढ़ें- लाखों में एक बार होती है ऐसी बड़ी गड़बड़ी, फिर भी 2 लाख का बिका अनोखी डिज़ाइन वाला ये iPhone, देखें फोटो)

मार्च में ऐपल ने अपना हाई-एंड होमपॉड बंद कर दिया, जबकि Apple TV बॉक्स को तीन साल से अधिक समय तक अपडेट नहीं किया गया. पिछले साल कंपनी ने होमपॉड मिनी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत कम होने की वजह से ये बेहतर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज