एप्पल का MacBook Air, iPad Pro और Apple Pencil लॉन्च, जानें खास बातें

एप्पल ने दो नए आईपैड लॉन्च किए हैं जो लेटेस्ट प्रोसेसर A12 बायोनिक चिप से लैस हैं. ये कंपनी के अब तक के सबसे पतले आईपैड हैं, जिनकी मोटाई सिर्फ 5.9mm है.

News18Hindi
Updated: October 30, 2018, 11:40 PM IST
एप्पल का MacBook Air, iPad Pro और Apple Pencil लॉन्च, जानें खास बातें
एप्पल सीईओ टिम कुक
News18Hindi
Updated: October 30, 2018, 11:40 PM IST
एप्पल ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन सेंटर में मैकबुक एयर, मैकमिनी, आईपैड प्रो और एपल पेंसिल लॉन्च किए. इन सभी प्रॉडक्ट को कई नई खासियतों के साथ लॉन्च किया गया है. चलिए आपको बताते हैं कि एप्पल द्वार लॉन्च इन प्रोडक्ट्स की क्या-क्या खासियत हैं.

मैकबुक एयर: एप्पल ने सबसे पहले मैकबुक एयर लॉन्च किया. कंपनी ने पहली बार रेटिना डिस्प्ले के साथ मैकबुक एयर को लॉन्च किया है. इसमें इंटेल-कोर i5 के 8वीं जनरेशन केा प्रोसेसर दिया गया है. मैकबुक एयर में 16 जीबी की रैम और 1.5 टीबी तक का स्टोरेज मिलेगा. मैकबुक एयर के दांई तरफ ऊपर की ओर टच आईडी फीचर है, जिसकी मदद से फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करके डिवाइस को लॉ़क किया जा सकेगा. फुल चार्ज होने पर मैकबुक एयर की बैटरी 12 घंटे तक चलेगी.

मैक मिनी: एप्पल ने मैकबुक एयर के बाद मैक मिनी को लॉन्च किया. मैक मिनी में 6-कोर का इंटेल प्रोसेसर दिया गया है. एप्पल का कहना है कि यह पुराने मॉडल से 5 गुना बेहतर परफॉर्मेंस देगा. न्यू मैक मिनी में 64 जीबी तक का रैम सपोर्ट और 2 टीबी का स्टोरेज दिया गया है. कनेक्टविटी के लिए इसमें ईथरनेट, थंडरबोल्ट पोर्ट, HDMI और यूएसबी-ए पोर्ट दिया गया है. मैक मिनी की कीमत 799 डॉलर रखी गई है.

ये भी पढ़ें: Apple के स्पेशल इवेंट से लेकर WhatsApp Sticker लॉन्च तक-Tech वर्ल्ड में आज इन खबरों ने मचाई हलचल

आईपैड प्रो: एप्पल ने दो नए आईपैड लॉन्च किए हैं जो लेटेस्ट प्रोसेसर A12 बायोनिक चिप से लैस हैं. ये कंपनी के अब तक के सबसे पतले आईपैड हैं, जिनकी मोटाई सिर्फ 5.9mm है. वहीं पहली बार इनमें फेस आईडी फीचर और ड्यूल सिम सिस्टम लगाया लगाया है. पहले आईपैड प्रो की स्क्रीन 11 इंच और दूसरे की स्क्रीन 12.9 इंच है. 11 इंच वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 799 डॉलर और 12.9 इंच वाले मॉडल को 999 डॉलर रखी गई है.

एपल पेंसिल: कंपनी ने एपल पेंसिल भी लॉन्च की है. आईपेड यूजर्स को इसे अलग से खरीदना होगा जिसकी कीमत 129 डॉलर रखी गई है. एप्पल पेंसिल केवल आईपेड प्रो को ही सपोर्ट करेगी.

ये भी पढ़ें: 0.34 सेकेंड में अनलॉक हो जाएगा OnePlus 6T, देखें फोन में और क्या है ख़ास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 11:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...