• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • बड़ी खबर, एम-सीरिज चिप्स के साथ गेमिंग पीसी बनाने की तैयारी कर रहा है एपल! जानिए कैसा होगा यह खास पीसी

बड़ी खबर, एम-सीरिज चिप्स के साथ गेमिंग पीसी बनाने की तैयारी कर रहा है एपल! जानिए कैसा होगा यह खास पीसी

कंपनी एम-सीरीज़ चिप्स- गेमिंग के लिए अपना तीसरा लक्ष्य निर्धारित कर रही है

कंपनी एम-सीरीज़ चिप्स- गेमिंग के लिए अपना तीसरा लक्ष्य निर्धारित कर रही है

ऐपल ने 2020 में घोषणा की थी कि वह इन-हाउस सिलिकॉन चिप्स के पक्ष में मैक कंप्यूटरों के लिए इंटेल के सीपीयू से दूर हो जाएगा. ऐपल ने तब कहा था कि कंपनी को गेमिंग स्पेस में प्रवेश करने से पहले मैक को अधिक शक्तिशाली और कुशल बनाना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गेमिंग लवर्स के लिए एक रोमांचक खबर है. खबर है कि ऐपल अपनी नई एम-सीरिज चिप्स के साथ गेमिंग पीसी बनाने की तैयारी कर रहा है. वर्तमान में ऐपल के मैक कंप्यूटर वास्तव में उस तरह की मशीनें नहीं हैं जिन पर कोई भी गेमिंग के लिए विचार करेगा. न ही मौजूदा ऐपल के कंप्यूटर में ऐसा कुछ है जो गेमर्स के पसंदीदा विकल्प होंगे. हालांकि, यह भविष्य में बदल सकता है. टॉम गाइड के साथ एक साक्षात्कार में, ऐपल ने पीसी गेमिंग के बारे में अपनी योजना की पुष्टि की है. ऐपल के प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर के उपाध्यक्ष टिम मिलेट ने वेबसाइट को बताया कि पीसी गेमिंग कंपनी के लिए एक स्वाभाविक जगह है. उन्होंने कहा कि पीसी गेमिंग के लिए ऐपल की मेटल टीम और डेवलपर टीम के साथ मिलकर काम करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि एपल को "चुनौती पसंद है. मैक कंप्यूटरों के लिए अधिक पावरफुल और अनुकूलित एम-सीरीज़ चिपसेट लाने के लिए ऐपल के कदम को कंपनी के पीसी गेमिंग के आगामी वर्जन के रूप में देखा जा रहा है.

    ऐपल ने 2020 में घोषणा की थी कि वह इन-हाउस सिलिकॉन चिप्स के पक्ष में मैक कंप्यूटरों के लिए इंटेल के सीपीयू से दूर हो जाएगा. ऐपल ने तब कहा था कि कंपनी को गेमिंग स्पेस में प्रवेश करने से पहले मैक को अधिक शक्तिशाली और कुशल बनाना होगा. कंपनी के कंट्री प्रोडक्ट मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट बॉब बोरचर्स ने कहा था कि मैक को मजबूत बैटरी लाइफ बनाए रखना होगा और इंटेल सीपीयू से संक्रमण को यथासंभव सहज बनाने के लिए ठोस प्रदर्शन देना होगा. M1-संचालित मैकबुक प्रो और मैकबुक एयर के साथ, हमने देखा है कि एपल ने अपने कंप्यूटरों पर बैटरी लाइफ को दोगुना से अधिक कर दिया है. अब, कंपनी एम-सीरीज़ चिप्स- गेमिंग के लिए अपना तीसरा लक्ष्य निर्धारित कर रही है.

    ऐपल के कंप्यूटर  M-श्रृंखला मैक CPU का उपयोग करते हैं

    अब, जबकि पारंपरिक गेमिंग कंप्यूटर Nvidia GeForce RTC 3080 सीरिज या AMD Radeon RX 6000 सीरिज जैसे एक अलग शक्तिशाली ग्राफिक्स कार्ड का उपयोग करते हैं, ऐपल के कंप्यूटर कस्टम एकीकृत ग्राफिक्स कोर के साथ M-श्रृंखला मैक CPU का उपयोग करते हैं. गेमिंग में प्रवेश करने के लिए, एपल को मैक कंप्यूटरों के साथ एकीकृत ग्राफिक्स के लिए अधिक शक्तिशाली GPU लगाने पड़ सकते हैं.

    ये भी पढ़ें -  15 जुलाई को लॉन्च हो रही है महिंद्रा की नई Bolero Neo SUV! जानिए इस नई एसयूवी के बारे में सबकुछ

    कंपनी की दीर्घकालिक रणनीति अभी भी साफ नहीं है 

    ऐपल एम-सीरीज़ चिपसेट की नेक्स्ट जनरेशन के 16 या 32 ग्राफिक्स कोर के साथ आने की अफवाहों के साथ, ऐपल का पीसी गेमिंग में आना कोई आश्चर्य नहीं है.जबकि तथ्य ज्यादातर क्यूपर्टिनो-आधारित विशाल पीसी गेमिंग में जल्द ही प्रवेश करने की ओर इशारा करते हैं, एम-सीरीज़ सिलिकॉन चिप्स प्रदान करने वाले प्रदर्शन लाभ पर सवारी करते हुए, पीसी गेमिंग के लिए कंपनी की दीर्घकालिक रणनीति अभी भी साफ नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज