• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Apple ने फोल्डेबल iPhone का प्रोटो टाइप तैयार किया, जानिए कब होगा ये लॉन्च

Apple ने फोल्डेबल iPhone का प्रोटो टाइप तैयार किया, जानिए कब होगा ये लॉन्च

एप्पल ने फोल्डेबल आईफोन का प्रोटो टाइप तैयार किया.

एप्पल ने फोल्डेबल आईफोन का प्रोटो टाइप तैयार किया.

यदि एप्पल (Apple) फोल्डेबल आईफोन (iPhone) बनाने में कामयाब हो जाता है. तो वह सैमसंग (Samsung) और मोटोरोला (Motorola) के बाद तीसरी कंपनी होती जिसने फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाया होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एप्पल बहुत जल्द ही फोल्डेबल आई फोन लॉन्च कर सकती है. इसके लिए एप्पल ने हाल ही में चीन के Shenzhen शहर में स्थित अपनी Foxconn factory में दो फोल्डेबल प्रोटो टाइप आई फोन का टेस्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आई फोन के दो प्रोटो टाइप में से एक dual-screen model है और दूसरा clamshell foldable स्मार्टफोन होगा. जो कि लगभग सैमसंग गलैक्सी Z Flip और Motorola Razr जैसा हो सकता है.

    2022 या 23 में होगी इनकी लॉन्चिंग- मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एप्पल अपने फोल्डेबल आई फोन की लॉन्चिंग 2022 या 23 में कर सकता है. वहीं रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आई फोन के इन दोनों प्रोटो टाइप ने Foxconn factory में सभी टेस्ट पास कर लिए है. इसके साथ बताया जा रहा है कि clamshell foldable स्मार्टफोन में flexible Samsung OLED display का इस्तेमाल कर सकता है. 

    यह भी पढ़ें: Happy New Year 2021: नए साल पर दें अपने खास को इन बेस्ट स्मार्टफोन का सरप्राइज

    YouTuber ने किया ये दावा- Jon Prosser नाम के YouTuber ने दावा किया है कि एप्पल clamshell जैसे फोल्डेबल आई फोन बनाने की कोशिश कर रहा है. वहीं Jon Prosser ने अपने वीडियो में बताया है कि अभी फोल्डेबल आई फोन का काम शुरुआती चरण में जिसको पूरा होने में काफी समय लगेगा. इसके साथ ही उन्होंने फोल्डिंग आई फोन की एक कॉन्सेप्ट इमेज शेयर करते हुए कहा है कि एप्पल फोल्डेबल आई फोन को 2023 में लॉन्च कर सकता है.

    यह भी पढ़ें: Google ने ऑनलाइन स्टोर में जोड़ा Subscription सेक्शन, इससे मिलेगा ये फायदा

    सैमसंग और मोटोरोला के फोल्डेबल स्मार्टफोन- यदि एप्पल फोल्डेबल आई फोन बनाने में कामयाब हो जाता है. तो वह सैमसंग और मोटोरोला के बाद तीसरी कंपनी होती जिसने फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाया होगा. आपको बता दें एप्पल पहली बार किसी नई तकनीक पर काम कर रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि एप्पल का फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी खास होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज