• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • सस्ते iPhone के बाद अब किफायती iPad ला रहा है Apple! लीक हो गई कुछ ज़रूरी जानकारियां

सस्ते iPhone के बाद अब किफायती iPad ला रहा है Apple! लीक हो गई कुछ ज़रूरी जानकारियां

File Photo

File Photo

मिली जानकारी से पता चला है कि ऐपल का नया 10.8 इंच आईपैड और 8.5 से 9 इंच का आईपैड मिनी मॉडल जल्द लॉन्च किए जाएंगे...

  • Share this:
    प्रीमियम प्रोडक्ट के लिए पॉपुलर कंपनी ऐपल (Apple) जल्द अपने ग्राहकों को सस्ते गैजेट उपलब्ध कराने की तैयारी में है. ऐपल के विख्यात विश्लेषक मिंग-ची कू (Ming-Chi Kuo) ने दावा किया है कि ऐपल एक किफायती 10.8-इंच आईपैड (iPad) तैयार कर रही है, जो इस साल की दूसरी छमाही में आ सकता है. इसके साथ ही 8.5 और 9 इंच के बीच एक नए मिनी साइज़ का आईपैड 2021 की पहली छमाही में लॉन्च हो सकता है.

    कू ने कहा कि ये दो नए आईपैड मॉडल आईफोन SE की प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी पर चलेंगे, जिसका मतलब है सस्ती कीमत. मिंग-ची कू ने कहा, 'हम अनुमान लगा रहे हैं कि ऐपल का नया 10.8 इंच आईपैड और 8.5 से 9 इंच का आईपैड मिनी मॉडल जल्द लॉन्च किए जाएंगे.'

    (ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ता हुआ 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला ये धांसू स्मार्टफोन, खूबसूरत है डिज़ाइन) 

    कू के मुताबिक ऐपल 2020 में जल्द से जल्द ऐपल ग्लासेज भी मार्केट में उतार देगा. मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार ऐपल ग्लासेज हाई रिजोल्यूशन से लैस होंगे. इसके साथ ही ये नए आईफोन को पतला और हल्का बना देगा. उम्मीद है कि ये नया ग्लास नए आईओएस के स्मार्टफोन में इनबिल्ड किया जाएगा. इन ग्लास को बनाने की प्रक्रिया काफी बड़ी है. साथ ही इसमें खर्चा भी ज़्यादा आता है, क्योंकि इसमें मल्टी लेयर होंगे. इससे यूजर्स को MR और AR एक्सपीरिएंस मिल सकेगा.

    ऐपल लाई सस्ता iPhoneSE2 2020
    ऐपल ने हाल ही में भारत में अपना सस्ता फोन आईफोन SE 2020 लॉन्च किया है. नए आईफोन की सबसे खास बात इसकी कीमत के साथ-साथ इसका प्रोसेसर भी है. इस नए iPhone SE में कंपनी के आईफोन 11 सीरीज़ वाला प्रोसेसर दिया गया है. iPhone SE को 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट में पेश किया गया है.

    (ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

    इस फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये रखी गई है. फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है. फोन में होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ मिलेगा. इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन