Apple यूजर्स जल्द इस्तेमाल कर सकेंगे फोल्डेबल फोन, जानें किन फीचर्स के साथ और कब तक होगा लॉन्च

Apple फोल्डेबल फोन

Apple फोल्डेबल फोन

Apple 2023 तक फोल्डेबल iPhone मार्केट में ला सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के पहले फोल्डेबल फोन में 8 इंच का QHD+ फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले दिया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली: Apple जल्दी ही फोल्डेबल फोन सेगमेंट में एंट्री करने जा रहा है. दुनिया का पहला फोल्डेबल iPhone 2023 तक मार्केट में आ सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के पहले फोल्डेबल फोन में 8 इंच का QHD+ फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले दिया जाएगा. मशहूर एपल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक, कंपनी फोल्डेबल सेगमेंट में सबसे आगे रहने की योजना है. कुओ के अनुसार फोल्डेबल आईफोन की डिस्प्ले में एक सिल्वर नैनोवायर टच सॉल्यूशन होगा जिससे फोन की लाइफ लंबी होगी.

मिंग-ची कुओ के मुताबिक एपल 2023 तक 1.5-2 करोड़ फोल्डेबल आईफोन को मार्केट में उतारने की है. कुओ की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी फोल्डेबल आईफोन की डिस्प्ले में एक सिल्वर नैनोवायर टच सॉल्यूशन का इस्तेमाल करेगी, जिससे फोन की लाइफ लंबी होगी और वर्तमान के SDC's Y-Octa technology से बेहतर होगी.

यह भी पढ़ें: VI ने अपने 2595 रुपये वाले प्लान में स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म को किया रिवाइज, जानिए क्या है फायदें

फोल्डेबल डिस्प्ले की टेस्टिंग चल रही
इस डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से फोन के फोल्ड होने की लाइफ लंबी होगी. कंपनी इस डिस्प्ले को SDC से आउटसोर्स करेगी और डिस्प्ले ड्राइवर IC की सप्लाई सैमसंग करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन के फोल्डेबल डिस्प्ले की टेस्टिंग भी चल रही है, एपल पहले से ही सिल्वर नैनो टेक्नोलॉजी को अपने HomePod के टच इंटरफ़ेस में इस्तेमाल कर रहा है.

2023 तक होगा लॉन्च

इससे पहले कुओ के रिपोर्ट में कहा गया था कि एपल का फोल्डेबल आईफोन 2023 तक लॉन्च होगा. रिपोर्ट में कहा गया था कि सितंबर 2022 में एपल अपना पहला फोल्डेबल आईफोन पेश करेगा. डिस्प्ले पैनल के लिए सैमसंग के अलावा Nikko के साथ भी बात चल रही है, जबकि फोल्डेबल आईफोन को असेंबल करने के लिए ताइवान की कंपनी Hon Hai से बात हो रही है, हालांकि यह पहली रिपोर्ट नहीं है जिसमें फोल्डेबल आईफोन को लेकर दावा किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज