2023 में आ रहा है Apple का मुड़ने वाला iPhone, 8 इंच डिस्प्ले के साथ मिलेगा पेन्सिल सपोर्ट

(Image source: The Verifier)

(Image source: The Verifier)

अगर इस साल ऐपल तकनीक और बड़े पैमाने पर उत्पादन करने संबंधी मुद्दों को सुलझाने में कामयाब रहा, तो साल 2023 में कंपनी नए डिवाइस को लॉन्च कर सकती है...

  • Share this:
ऐपल (Apple) की जल्द ही ग्राहकों के लिए फोल्डेबल आईफोन (foldable iPhone) लाने की तैयारी में है. पॉपुलर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ (Ming-Chi Kuo) ने दावा किया है कि कंपनी साल 2023 में 7.5-8 इंच के डिस्प्ले वाले एक डिवाइस को लॉन्च कर सकती है. मैकरुमर्स के मुताबिक अगर इस साल ऐपल तकनीक और बड़े पैमाने पर उत्पादन करने संबंधी मुद्दों को सुलझाने में कामयाब रहा, तभी साल 2023 में कंपनी द्वारा अपने इस नए डिवाइस को लॉन्च किया जा सकेगा. आइए जानते हैं किन फीचर्स के साथ आ सकता है फोल्डेबल फोन

इससे पहले के लीक हुई खबरों में कहा जा गया कि 7.3-7.6 इंच के डिस्प्ले के होने के साथ फोल्डेबल आईफोन में ऐपल पेन्सिल को भी सपोर्ट दिया जाएगा. ऐपल 2016 से फोल्डेबल डिवाइसों को लेकर रिसर्च कर रहा है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से फोल्डेबल आईफोन को लेकर काफी अफवाहें आ रह हैं. हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई बात नहीं की है.

(ये भी पढ़ें- 3 हज़ार रुपये सस्ता हुआ Xiaomi का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और 144Hz का डिस्प्ले)



Apple का अपकमिंग फ्लैगशिप फोन की लीक हुई रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल का फोल्डेबल स्मार्टफोन अन्य ब्रांड्स के मुकाबले कम कीमत वाला होगा, लेकिन इस डिवाइस की लॉन्चिंग जल्द देखने को नहीं मिलेगी. यह साल 2023 तक लॉन्च हो सकता है. कहा जा रहा है कि एक बार जब Apple का नया फोल्डेबल फोन मार्केट में आएगा, तो सैमसंग ये गैलेक्सी फोल्ड 2 के साथ कंपीट करेगा.
(ये भी पढ़ें- सस्ते में खरीदें 1.5 टन के दमदार Split AC, लिस्ट में Haier और Whirlpool जैसी पॉपुलर ब्रैंड शामिल)

फोल्डेबल आईफोन ऐपल के लिए गेम चेंजर के रूप में कार्य कर सकता है, जो प्रोग्रेसिव स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी एंट्री को मार्क कर रहा है ताकि सैमसंग और LG जैसे प्लेयर्स पर पूरी तरह से हावी हो सके. हालांकि अब देखना ये है कि कंपनी अपनी iPhone 13 सीरीज़ और फोल्डेबल फोन को कब पेश करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज