अपना शहर चुनें

States

चीन को झटका, एप्पल अब भारत में बनाएगी iPhone 12 सीरीज

Apple
Apple

कंपनी जल्द ही भारत में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन और आईफोन 12 (iPhone 12) सीरीज की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 5:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी टेक दिग्गज एप्पल (Apple) की ओर से चीन को एक बड़ा झटका लगने की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल ने आईफोन, आईपैड, मैक और अन्य प्रोडक्ट्स के प्रोडक्शन को चीन से बाहर ले जाएगी. कंपनी जल्द ही भारत में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन और आईफोन 12 (iPhone 12) सीरीज की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर देगी.

वियतनाम में शुरू होगा आईपैड का प्रोडक्शन
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपैड का प्रोडक्शन इसी साल के मध्य में वियतनाम में शुरू होगा. ये पहली बार होगा जब एप्पल एक बड़ी संख्या में डिवाइस चीन के बाहर बनाएगा.

ये भी पढ़ें- Apple और Google ने बाइडन के इमिग्रिशन रिफॉर्म्स का किया स्वागत, भारतीय IT पेशेवरों को मिलेगी राहत
दूसरा सबसे बड़ा प्रोडक्शन बेस है भारत


कंपनी भारत में भी आईफोन का प्रोडक्शन बढ़ाने पर विचार कर रही है. सूत्रों के अनुसार मुताबिक, आईफोन 12 सीरीज के फोन का प्रोडक्शन इसी तिमाही में शुरू करने की सोच रही है. बता दें कि एप्पल के डिवाइस के लिए भारत दूसरा सबसे बड़ा प्रोडक्शन बेस है.

ये भी पढ़ें- Budget 2021: विनिवेश का टार्गेट नहीं हो सकेगा पूरा, अगले साल के लिए 2 लाख करोड़ रुपये हो सकता है लक्ष्य

एप्पल की डायवर्सिफिकेशन स्ट्रेटेजी का हिस्सा
एप्पल अपने स्मार्ट स्पीकर्स, ईयरफोन और कम्प्यूटर बनाने की क्षमता को भी दक्षिण पूर्व एशिया के कई हिस्सों में बढ़ा रहा है. यह एप्पल की डायवर्सिफिकेशन स्ट्रेटेजी का हिस्सा है, जिसमें 2021 में तेजी आने की उम्मीद है. जबकि जो बाइडन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अमेरिका और चीन के बीच संबंध सुधर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज