Home /News /tech /

सिर्फ 49 रुपये में आ रहा है Apple Music का सब्सक्रिप्शन, मिलेगी 90 मिलियन गानों की लिस्ट

सिर्फ 49 रुपये में आ रहा है Apple Music का सब्सक्रिप्शन, मिलेगी 90 मिलियन गानों की लिस्ट

Apple Music.

Apple Music.

ऐपल ने Apple Music के लिए नया प्लान पेश किया है. इस प्लान को आप सिर्फ 49 रुपये/महीने पर सबस्क्राइब कर सकते हैं. जानें इस प्लान में कई बेनिफिट मिलते हैं..

    Apple ने अपने अनशील्ड इवेंट में एक खास पेशकश की है. कंपनी ने इवेंट के दौरान Apple Music के लिए एकदम नया प्लान पेश किया है. आपको बता दें कि Apple Music एक तरह की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा है. इस नए वॉयस प्लान को इसी के संदर्भ में पेश किया गया है. इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को एक महंगे सब्सक्रिप्शन प्लान की तरह कई सारे बेनिफिट्स मिलेंगे. मौजूदा समय में Apple द्वारा ऑफर किया जा रहा इंडीविजुअल प्लान का स्ट्राइप्ड डाउन वर्जन है नया वॉयस प्लान.

    वॉयस और सिरी वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल करके यूज़र्स सर्विस के 90 मिलियन गानों की सूची देख सकते हैं; सब्सक्राइबर्स को सैकड़ों नए प्लेलिस्ट मिलेंगे. इतना ही नहीं आप Apple Music Radio का भी लाभ उठा सकते हैं.

    कब तक उपलब्ध होगा यह प्लान?
    उम्मीद की जा रही है कि ऐपल म्यूज़िक वॉयस प्लान इस साल के आखिर तक उपलब्ध हो जाएगा. मेंबरशिप शुल्क की बात करें तो इस प्लान को आप सिर्फ 49 रुपये/महीने पर सबस्क्राइब कर सकते हैं. इतना ही नहीं ऐपल उन नॉन-सब्सक्राइबर के लिए सात-दिवसीय मुफ्त प्रीव्यू की पेशकश कर रहा है, जो सिरी के माध्यम से म्यूजिक रीक्वेस्ट करते हैं. ध्यान दे कि यह ऑटो-रिनुवल सेवा नहीं होगी लोग इस सुविधा का फायदा केवल एक बार ही उठा सकेंगे.

    आसान होगा सेवा की सदस्यता लेना-
    सेवा की सदस्यता लेने की प्रक्रिया काफी आसान होगी. सदस्यता दो तरीकों से ली जा सकेगी. पहला तरीका है ऐपल पर ‘Hey Siri’, मेरा ऐपल म्यूज़िक वॉयस ट्रायल शुरू करें’ कहना है, जिससे आप इस सेवा की सदस्यता ले सकेंगे.

    सदस्यता लेने का दूसरा तरीका है ऐपल म्यूज़िक ऐप, जिसके ज़रिए से आपको साइन अप करके सदस्यता मिल सकती है. एक बार जब सदस्यता मिल जाएगी उसके बाद सब्सक्राइबर्स अपने सभी सिरी-सक्षम डिवाइसों में संगीत चलाने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं. इन डिवाइसों में एयरपॉड्स, होमपॉड मिनी, आईफोन आदि शामिल है. कारप्ले का इस्तेमाल करते समय भी आप इस सेवा का लाभ उठाया सकेंगे.

    Tags: Apple, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर