Home /News /tech /

इस दिन लॉन्च हो रहा है ऐपल का नया किफायती फोन iPhone SE 3, लीक हुई ये खास जानकारियां

इस दिन लॉन्च हो रहा है ऐपल का नया किफायती फोन iPhone SE 3, लीक हुई ये खास जानकारियां

नए iPhone को लेकर जानकारी सामने आई है.

नए iPhone को लेकर जानकारी सामने आई है.

आईफोन SE, ऐपल का सबसे किफायती स्मार्टफोन लाइनअप का हिस्सा है जो मॉडेस्ट फीचर्स के साथ आता है. अक्टूबर 2021 में ऐपल (Apple) 8 मार्च को अपना लॉन्च इवेंट पेश करने वाला है, जहां नेक्स्ट जेनरेशन फोन iPhone SE 3 या iPhone SE 2022 को पेश किया जा सकता है. लॉन्च हुए ऐपल M1 Pro और M1 Max से लैस MackBook Pro के बाद ये इवेंट ऐपल पहला बड़ा इवेंट है. लेटेस्ट डेवलपमेंट ऐपल इन्साइडर और ब्लूमबर्ग के पत्रकार मार्क गुरमन के ज़रिए मिली है. इसी इन्साइडर ने पहले रिपोर्ट दी थी कि 2022, ऐपल के लिए रिकॉर्ड ब्रेकिंग ईयर होगा, जहां कई लॉन्च देखने को मिल सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

ऐपल (Apple) 8 मार्च को अपना लॉन्च इवेंट पेश करने वाला है. उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में नेक्स्ट जेनरेशन फोन iPhone SE 3 या iPhone SE 2022 को पेश किया जा सकता है. आईफोन SE, ऐपल का सबसे किफायती स्मार्टफोन लाइनअप का हिस्सा है जो मॉडेस्ट फीचर्स के साथ आता है. अक्टूबर 2021 में लॉन्च हुए ऐपल M1 Pro और M1 Max से लैस MackBook Pro के बाद ये इवेंट ऐपल पहला बड़ा इवेंट है. लेटेस्ट डेवलपमेंट ऐपल इन्साइडर और ब्लूमबर्ग के पत्रकार मार्क गुरमन के ज़रिए मिली है. इसी इन्साइडर ने पहले रिपोर्ट दी थी कि 2022, ऐपल के लिए रिकॉर्ड ब्रेकिंग ईयर होगा, जहां कई लॉन्च देखने को मिल सकते हैं.

iPhone SE 2022 या iPhone SE 3 के अलावा, नई रिपोर्ट का दावा है कि ऐपल मार्च में अपग्रेडेड आईपैड एयर पेश कर सकता है. हम Apple द्वारा डिज़ाइन किए गए चिपसेट के साथ अपडेट किए गए Mac की शुरुआत भी देख सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- आप भी होना चाहते हैं फिट तो ये हैं 3,500 रुपये से कम की ब्रांडेड Smartwatch और फिटनेस बैंड; देखें लिस्ट)

इसके अलावा, iPhones और iPods के लिए iOS 15.4 सॉफ्टवेयर भी उसी महीने में रोल आउट किया जा सकता है. अपडेट महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यूज़र्स आखिरकार फेस मास्क के साथ iPhones को अनलॉक करने में सक्षम होंगे.

गुरमन का कहना है कि 8 मार्च के लॉन्च इवेंट के बाद जून में Apple अपनी सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) आयोजित कर सकता है.

ये हो सकती है 2023 की प्लानिंग
कंपनी आमतौर पर इवेंट में iPhones, Apple Watch, Apple TV, Apple Macs और iPads के लिए अपने नए सॉफ़्टवेयर की पेशकश करती है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वर्चुअल रियलिटी कंटेंट के लिए Apple का बहुप्रतीक्षित रियलिटी हेडसेट संभवत: 2023 में जारी किया जाएगा, न कि इस साल.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! एक बार रिचार्ज करके 3 महीने तक कर सकते हैं फ्री कॉलिंग, मिलेगा 126GB तक डेटा)

फीचर्स के तौर पर आईफोन SE 2022 या iPhone SE 3 में ऐड 5जी सपोर्ट दिया जाएगा. इसमें 4.7 इंच की स्क्रीन, A15 बायोनिक चिपसेट मिलेगा. दूसरी तरफ लेटेस्ट जेन आईपैड एयर मॉडल में भी 5जी सपोर्ट मिल सकता है.

Tags: Apple, Tech news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर