Apple अपनी 25 हज़ार वाली सर्विस को 90 दिनों के लिए फ्री में दे रहा है, ऐसे पाएं फायदा

Apple अपनी 25 हज़ार वाली सर्विस को 90 दिनों के लिए फ्री में दे रहा है, ऐसे पाएं फायदा
File Photo.

आईफोन बनाने वाली कंपनी ऐपल (Apple) भी लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए कुछ सर्विसेज़ को मुफ्त में पेश कर रही है.

  • Share this:
कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते पूरे देश में कुछ छूट के साथ लॉकडाउन चल रहा है. लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए कंपनिया ऐसे समय में हर मुमकिन सुविधा देने की कोशिश कर रही हैं. जहां टेलिकॉम कंपनियों (telecom companies) ने प्लान की वारंटी बढ़ा दी है, मोबाइल सस्ते प्लान लॉन्च कर दिए है, वहीं आईफोन बनाने वाली कंपनी ऐपल (Apple) भी लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए कुछ सर्विसेज़ को मुफ्त में पेश कर रही है.

ऐपल के अपनी दो ऐप्स को मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है, जिसमें Final Cut Pro और Logix Pro X शामिल है. ये दोनों ऐपल के वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर हैं.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आ रहा है बड़ा फीचर! 50 लोगों से एक साथ हो सकेगी वीडियो कॉलिंग)



इन दोनों का इस्तेमाल क्रिएटिव प्रोफेशनल के साथ-साथ स्टूडेंट्स भी करते हैं. ऐपल ने फाइनल कट प्रो के 30 दिन के फ्री ट्रायल पीरियड को दिया जा रहा था, जिसे अब 90 दिन कर दिया जा रहा है.
वहीं ऐपल के लॉजिक्स प्रो X के लिए पहले कोई फ्री ट्रायल नहीं था, जिसे अब 90 दिनों के लिए फ्री कर दिया गया है. भारत में Final Cut Pro की कीमत करीब 24,900 और Logix Pro X की कीमत करीब 15,500 रुपये है.

(ये भी पढ़ें- धांसू ट्रिक! इस एक फोल्डर को डिलीट करने से डबल हो जाएगी आपके फोन की स्पीड)

iPhone SE (2020) हुआ लॉन्च
ऐपल ने हाल ही में आखिरकार अपना सस्ता फोन आईफोन SE 2020 लॉन्च कर दिया है. नए आईफोन की सबसे खास बात इसकी कीमत के साथ-साथ इसका प्रोसेसर भी है. इस नए iPhone SE में कंपनी के आईफोन 11 सीरीज़ वाला प्रोसेसर दिया गया है. iPhone SE को 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट में पेश किया गया है.

इस फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये रखी गई है. फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है. फोन में होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ मिलेगा. इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह ही है.

(ये भी पढ़ें- बिना Password के भी इस्तेमाल कर सकते हैं किसी का भी Wifi, ये है आसान तरीका)  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज