iPhone का पुराना मॉडल इस्तेमाल करने वाले फौरन अपडेट कर लें फोन, नहीं तो होगी परेशानी

एप्पल ने आ रही कुछ बड़ी दिक्कतों को ठीक करने के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया है, जो खासतौर पर पुराने मॉडल्स के लिए है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:30 PM IST
iPhone का पुराना मॉडल इस्तेमाल करने वाले फौरन अपडेट कर लें फोन, नहीं तो होगी परेशानी
iphones
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:30 PM IST
iPhone: अगर आप 2012 या उससे पहले का iPhone या iPad इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. एप्पल ने ग्लोबल GPS की दिक्कत ठीक करने के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया है, जो खासतौर पर पुराने मॉडल्स के लिए है. जानकारी के मुताबिक पुराने iPhone में लोकेशन, डेट और टाइम को लेकर परेशानी आ रही थी. कंपनी ने कहा है कि इन समस्याओं से बचने के लिए पुराने iPhone और iPad मॉडल्स को 3 नवंबर तक अपडेट करना होगा.

Apple ने कहा है कि 3 नवंबर से कुछ iPhone और iPad मॉडल्स जो 2012 या उससे पहले लॉन्च हुए थे, उन्हें करेक्ट जीपीएस लोकेशन और करेक्ट डेट और टाइम के लिए iOS अपडेट की जरूरत होगी. अगर यूजर्स ऐसा नहीं करते हैं तो कुछ मॉडल्स में सही GPS पोजीशन शायद मिल नहीं पाएंगे.

ये भी पढ़ें- Instagram पर बिक रही हैं इंसानी खोपड़ियां, दो साल में 40 से 70 लाख तक पहुंची सेल!

एप्पल ने पुराने iphones के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट दिया है


एप्पल ने iPhone 5 और 4th जेनरेशन iPad के लिए iOS 10.3.4 वर्जन और iPhone 4S, 1st जेनरेशन iPad mini, iPad 2 और 3rd जेनरेशन iPad के लिए  iOS 9.3.6 वर्जन पेश किया है.

ये भी पढ़ें- एक अकाउंट से दूसरे Gmail में कैसे ट्रांसफर करें फोन के सारे नंबर, आसान है तरीका

अब आपको चेक करना है कि आपका iOS डिवाइस अपडेटेड है या नहीं तो फोन की Settings में जाएं. इसमें आपको General पर जाना होगा. फिर About पर टैप करें और Software वर्जन चेक करें. अगर यहां iOS 9.3.6 है तो समझ लें की अपडेट सही है. नहीं है तो एप्पल डिवाइस अपडेट कर लें.
Loading...

एप्पल का लोगो


भारत में बंद हुए Apple के 4 iPhone
हाल ही में Apple ने भारत में अपने चार सस्ते आईफोन बंद कर दिए हैं. बंद हुए फोन की लिस्ट में iPhone SE, iPhone 6, iPhone 6 Plus और iPhone 6s Plus शामिल है. एप्पल के ये फोन्स अब भारतीय बाजार में नहीं बिकेंगे. जानकारी के मुताबिक भारत में एप्पल प्रीमियम स्मार्टफोन पर फोकस कर रही है. ऐसे में कंपनी अपने एंट्री लेवल आईफोन की बिक्री बंद कर रही है.

ये भी पढ़ें- दो साल पुराने Samsung Galaxy S8 ने बचाई 20 लोगों की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...