होम /न्यूज /तकनीक /

Apple ने भारत में हासिल की डबल डिजिट ग्रोथ, जून तिमाही में हुई रिकॉर्ड इनकम

Apple ने भारत में हासिल की डबल डिजिट ग्रोथ, जून तिमाही में हुई रिकॉर्ड इनकम

Apple का लाभ और राजस्व विश्लेषकों के अनुमानों से अधिक

Apple का लाभ और राजस्व विश्लेषकों के अनुमानों से अधिक

भारत में डबल डिजिट की मजबूत ग्रोथ की मदद जून तिमाही में दिग्गज टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर की आय हासिल की है.

    नई दिल्ली. आईफोन बनाने वाले कंपनी एप्पल (Apple) के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने कहा कि भारत और लैटिन अमेरिकी जैसे बाजारों में डबल डिजिट की मजबूत ग्रोथ की मदद से जून तिमाही में कंपनी की इनकम बढ़कर 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई, जो एक रिकॉर्ड है.

    एपल ने जून 2021 तिमाही में 21.7 अरब डॉलर की शुद्ध आय हासिल की, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 11.2 अरब डॉलर था. इस दौरान कंपनी की कुल बिक्री 59.6 अरब अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई. ये वैश्विक आंकड़े हैं और अलग-अलग देशों के आधार पर वित्तीय आंकड़े पेश नहीं किए.

    ये भी पढ़ें- Amazon App Quiz July 28: अमेजन ऐप के 5 सवाल आपको जिता सकते हैं 10 हजार रुपये, जानें उत्तर

    कुक ने वित्तीय आंकड़ों की घोषणा के मौके पर कहा कि एपल ने उत्पाद और सेवा श्रेणियों और हर भौगोलिक क्षेत्र में दोहरे अंकों में आय वृद्धि हासिल की.

    उन्होंने कहा, ”हमने जून तिमाही में 81.4 अरब डॉलर आय का नया रिकॉर्ड बनाया, पिछले साल के मुकाबले 36 प्रतिशत अधिक है और हमारे ज्यादातर बाजारों ने दो अंकों में वृद्धि हासिल की, और खासतौर से भारत, लैटिन अमेरिका और वियतनाम जैसे उभरते बाजारों में जोरदार वृद्धि देखी गई.’

    एप्पल की बिटकॉइन में 2 अरब डॉलर से ज्यादा की खरीदारी की अटकलें!
    हाल ही में खबर आई थी कि एप्पल बिटकॉइन में दो अरब डॉलर लगा सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है. क्रिप्टो मार्केट से जुड़ी जानकारी देने वाले पोर्टल ChainLeak के फाउंडर Joshuwa Roomsburg ने भी इसी तरह का एक ट्वीट किया है. हालांकि, एप्पल ने इस दावे को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान अब तक सामने नहीं आया है ना ही इस बारे में कोई भी टिप्पणी की गई है.

    Tags: Apple, Iphone, Tech News in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर