• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Apple ने iPhone लीक पर चीनी टिप्सटर को भेजा नोटिस, अब आगामी गैजेट्स के बारे में नहीं करेंगे पोस्ट

Apple ने iPhone लीक पर चीनी टिप्सटर को भेजा नोटिस, अब आगामी गैजेट्स के बारे में नहीं करेंगे पोस्ट

कांग ने लॉन्च से पहले सभी चार आईफोन 12 मॉडल के बारे में पोस्ट किया था,

कांग ने लॉन्च से पहले सभी चार आईफोन 12 मॉडल के बारे में पोस्ट किया था,

कांग ने लॉन्च से पहले सभी चार आईफोन 12 मॉडल के बारे में पोस्ट किया था, जिसमें कीमतों, रंगों और नियोजित रिलीज की तारीखों का खुलासा किया गया था. कांग का दावा है कि उन्होंने कभी भी एनडीए पर हस्ताक्षर नहीं किए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लीक और अफवाहें उपभोक्ता तकनीक का हिस्सा हैं. आने वाले iPhone या अगले सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन, या अगले Google Pixel के बारे में हर समय एक लीक होता है, यह तकनीकी रिपोर्टिंग के साथ एक दैनिक बात है. अब, जबकि लीक उपभोक्ता प्रौद्योगिकी पर रिपोर्टिंग का एक बड़ा हिस्सा हैं, वे निर्माताओं के लिए भी उतना ही बड़ा सिरदर्द हैं, जो हमेशा लोगों को यह पता लगाने से रोकते हैं कि वे क्या काम कर रहे हैं या उनके पास क्या है. हालांकि, प्रयासों का लगभग शून्य प्रभाव पड़ा है. क्यूपर्टिनो-आधारित विशाल ऐप्पल ने अपना दृष्टिकोण थोड़ा आगे बढ़ाया है क्योंकि कंपनी ने एक चीनी टिपस्टर को नोटिस भेजा है जो "कांग" नाम से जाना जाता है.

    'कांग' एक प्रसिद्ध टिपस्टर है क्योंकि टिपस्टर एपल ट्रैक में नंबर एक स्थान रखता है

    लीकर ने पिछले हफ्ते चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर ऐप्पल पर प्राप्त एक नोटिस पोस्ट किया था. 'कांग' एक प्रसिद्ध टिपस्टर है क्योंकि टिपस्टर एपल ट्रैक में नंबर एक स्थान रखता है, एक वेबसाइट जो विभिन्न लीकर्स द्वारा साझा की गई जानकारी की विश्वसनीयता की तुलना करती है. कांग ने कहा कि एक कानूनी फर्म के पत्र में दावा किया गया है कि उनके कार्यों से एपल के प्रतिस्पर्धियों के साथ जानकारी साझा की जा सकती है, या आने वाले उपकरणों के बारे में ग्राहकों को गुमराह किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें - शशि थरूर के नेतृत्व वाली संसदीय समिति ने Google और Facebook को किया तलब, जानें क्या है मामला

    कांग का दावा है कि उन्होंने कभी भी एनडीए पर हस्ताक्षर नहीं किए

    कानूनी नोटिस में उनके वीबो पेज के स्क्रीनशॉट भी शामिल थे, जो लीक से परे पोस्ट दिखा रहे थे, जैसे कि वे पोस्ट जहां वह ऐप्पल उत्पादों के साथ हुई समस्याओं के बारे में बात करते हैं. कांग ने लॉन्च से पहले सभी चार आईफोन 12 मॉडल के बारे में पोस्ट किया था, जिसमें कीमतों, रंगों और नियोजित रिलीज की तारीखों का खुलासा किया गया था. कांग का दावा है कि उन्होंने कभी भी एनडीए पर हस्ताक्षर नहीं किए, कोई अज्ञात तस्वीर प्रकाशित नहीं की या अपनी जानकारी से लाभ नहीं उठाया. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह आगामी उपकरणों के बारे में 'पहेलियों' या 'सपने' को पोस्ट नहीं करेंगे, इसलिए नोटिस का Apple का इच्छित प्रभाव हो सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज