Apple असिस्टेंट Siri ने हैरिस को बताया अमेरिका का राष्ट्रपति, फिर ट्विटर पर हुआ ऐसा...

Apple असिस्टेंट Siri ने हैरिस को बताया अमेरिका का राष्ट्रपति
Apple असिस्टेंट Siri ने हैरिस को बताया अमेरिका का राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (joe biden) की जीत के बाद जब लोगों ने एप्पल की वर्चुअल असिस्टेंट सिरी ने अमेरिका के प्रेसिडेंट का नाम पूछा तो सिरी ने हैरिस को अमेरिका का प्रेसिडेंट बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 3:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (joe biden) की जीत के बाद जब लोगों ने एप्पल की वर्चुअल असिस्टेंट सिरी ने अमेरिका के प्रेसिडेंट का नाम पूछा तो सिरी ने हैरिस को अमेरिका का प्रेसिडेंट बताया, जिसके बाद एप्पल यूजर्स ने इस बारे में कंपनी को कंम्प्लेन की और बाद में इस गलती को ठीक किया गया. आपको बता दें अमेजन एलेक्सा और गूगल मिनी की तरह ही सिरी भी एप्पल का वर्चुएल असिस्टेंट है, जिसके जरिए अपने सभी सवाल पूछ सकते हैं.

एप्पल यूजर्स रह गए हैरान
आपको बता दें कई एप्पल यूजर्स यह जानकार हैरान रह गए कि जब सिरी से अमेरिकी राष्ट्रपति की उम्र पूछी जाती है, तो वह कमला हैरिस का नाम बताता है. जब कई यूजर्स ने सिरी से पूछा कि राष्ट्रपति कितने वर्ष के हैं? इस पर सिरी ने उत्तर दिया कि कमला हैरिस का जन्म 56 साल पहले मंगलवार 20 अक्टूबर, 1964 को हुआ था. सिरी ने जो बाइडेन या यहां तक कि वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं दी.


ट्विटर पर मामले का हुआ खुलासा


ट्विटर पर यूजर्स ने जैसे ही इस मामले के बारे में बताया तब एप्पल ने इस गलती को ठीक कर दिया. इसके बाद यूजर्स को सही जवाब मिलने लगा. वह पहली अश्वेत महिला हैं और साथ ही संयुक्त राज्य अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में चुनी जाने वाली दक्षिण एशियाई मूल की पहली व्यक्ति हैं. शनिवार को जीत के बाद उन्होंने एक शानदार भाषण दिया था. भारतीय मूल की हैरिस की मां तमिलनाडु से थीं और उनके पिता जमैका से थे. दोनों ने अमेरिका में शादी कर ली थी. हैरी का जन्म वहीँ हुआ.

कमला हैरिस ने जो बाइडेन को इस बात के लिए धन्यवाद किया कि उन्होंने एक साथी के रूप में महिला का चयन किया. हैरिस ने अपने भाषण में कहा कि मैं आखिरी नहीं हूं. हर एक लड़की जो यह देख रही है, उसे यह समझना चाहिए कि यह संभावनाओं का देश है. इससे पहले हैरिस का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह जो बाइडेन को बधाई देती हैं.

यह भी पढ़ें: Driving License: अब घर बैठे Online बनाएं डुप्लीकेट DL, आरसी और गाड़ियों के परमिट और फिटनेस सर्टिफिकेट

Apple Siri की खासियत
एपल का कहना है कि सिरी आपके परिवार के अन्य लोगों की आवाज़ों को भी पहचानेगा. इसमें कई तरह के स्मार्टहोम फीचर्स भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज