Home /News /tech /

आईपैड मिनी में मिलेगा 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले, Apple कर रही है टेस्टिंग

आईपैड मिनी में मिलेगा 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले, Apple कर रही है टेस्टिंग

मैनहटन के 5th एवेन्यू  स्थित एप्पल स्टोर (फोटो क्रेडिट- Reuters)

मैनहटन के 5th एवेन्यू स्थित एप्पल स्टोर (फोटो क्रेडिट- Reuters)

अमेरिकी टेक दिग्गज एप्पल (Apple) कथित तौर पर आईपैड मिनी (iPad Mini) के एक नए वेरिएंट पर काम कर रहा है, जिसमें मौजूदा 60 हर्ट्ज स्क्रीन के बजाय 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले होगा.

    नई दिल्ली. अमेरिकी टेक दिग्गज एप्पल (Apple) कथित तौर पर आईपैड मिनी (iPad Mini) के एक नए वेरिएंट पर काम कर रहा है, जिसमें मौजूदा 60 हर्ट्ज स्क्रीन के बजाय 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले होगा. कंपनी ने सितंबर में A15 बायोनिक चिप के साथ आईपैड और आईपैड मिनी को लॉन्च किया था. आईपैड मिनी में ट्रू टोन सुविधाओं के साथ 8.3 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है. मिनी में यूएसबी-सी के साथ दस गुना तेज डेटा ट्रांसफर और 20W यूएसबी-सी पावर एडॉप्टर के साथ तेजी से चार्ज करने की सुविधा है.

    एक कोरियाई फोरम के अंदरूनी सूत्र के मुताबिक, एप्पल अपने अगले आईपैड मिनी के लिए 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले की टेस्टिंग कर रही है. जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के मुताबिक, 8.3 पैनल को सैमसंग डिस्प्ले द्वारा बनाया गया है और आईपैड मिनी के अगले संस्करण के साथ शुरू होगा.

    ये भी पढ़ें- Cardless Cash Withdrawal: आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक बिना डेबिट कार्ड के निकाल सकते हैं ATM से कैश, जानिए प्रोसेस

    छठी पीढ़ी के आईपैड मिनी में कुछ यूजर्स ने जेली स्क्रॉलिंग समस्या के बारे में शिकायत करना शुरू कर दिया, जिसमें स्क्रीन का दाहिना हिस्सा पोट्र्रेट मोड में बाईं ओर अधिक तेजी से चलता है. हालांकि कंपनी ने इस व्यवहार को सामान्य करार दिया था.

    नेक्स्ट-जेन आईपैड मिनी के लिए बाकी हार्डवेयर मौजूदा मॉडल से काफी हद तक अपरिवर्तित रहने के उम्मीद है. बेस वेरिएंट में ए15 बायोनिक चिपसेट, 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है. डिवाइस के थोड़ी अधिक शुरुआती कीमत पर आने की उम्मीद है. आईपैड मिनी में 12MP का मुख्य कैमरा और 12MP का फ्रंट लेंस भी है.

    Tags: Apple, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर