Home /News /tech /

apple to launch new macbook with next generation m2 chips soon ssnd

Apple जल्द लॉन्च करेगा M2 चिप वाले नए MacBook, मिलेगी चार गुना तेज स्पीड

Apple अपने मैकबुक एयर को नया रूप देने की कोशिश कर रहा है.

Apple अपने मैकबुक एयर को नया रूप देने की कोशिश कर रहा है.

पिछले महीने मार्च में, Apple ने एक नए डेस्कटॉप के लिए एक तेज़ चिप पेश की थी. यह डिज़ाइन किए गए माइक्रोप्रोसेसरों के साथ अपनी डिवाइस को पावर देने के लिए कंपनी का एक हाई प्वाइंट है.

नई दिल्ली- प्रीमियम स्मार्टफोन, कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली कंपनी Apple Inc अपने कई मैक मॉडल्स का ट्रायल कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये मैक में अगली जनरेशन वाले एम-2 प्रोसेसर चिप्स (M2 chips) से लैस हैं. टेक दुनिया में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि ऐप्पल जल्द ही नई जनरेशन के प्रोसेसर वाले मैक लॉन्च करने जा रहा है. कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि M1 अल्ट्रा मौजूदा जनरेशन लाइनअप की आखिरी चिप होगी.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट कहती है कि मैक के मॉडल नई चिप के साथ अपग्रेड होकर आएंगे. बताया जा रहा है कि मैकबुक एयर के 10-कोर जीपीयू के साथ एम 2 का ट्रायल होते देखा गया है. रिपोर्टों के अनुसार Apple अपने मैकबुक एयर को नया रूप देने की कोशिश कर रहा है.

नए लैपटॉप
कहा गया है कि ऐप्पल एम 1 प्रो चिप की तरह ही एंट्री-लेवल M2 मैकबुक प्रो होगा. कंपनी 14 और 16 इंच वाले मैकबुक प्रो नए मैक मिनी और मैक प्रो के साथ नई जनरेशन चिप का ट्रायल कर रहा है. M2 प्रो भी मैक मिनी के लिए एक विकल्प के रूप में उभर रहा है और यह आने वाले समय में मैक प्रो में M1 अल्ट्रा का उत्तराधिकारी होगा.

यह भी पढ़ें- 27 अप्रैल को होगा Xiaomi का स्प्रिंग समर इवेंट, Xiaomi 12 Pro 5G किया जाएगा लॉन्च

रिपोर्ट बताती है कि नए मैकबुक एयर को साथ नई चिप के अलावा नए रंग और डिजाइन में भी पेश किया जाएगा. M2 चिप M1 से चार गुना अधिक तेज है. इसमें M1 की तुलना में तेज कंप्यूटिंग कोर है.

पिछले महीने मार्च में, Apple ने एक नए डेस्कटॉप के लिए एक तेज़ चिप पेश की थी. यह डिज़ाइन किए गए माइक्रोप्रोसेसरों के साथ अपनी डिवाइस को पावर देने के लिए कंपनी का एक हाई प्वाइंट है. पिछले साल, ऐप्पल ने दो नए मैकबुक प्रो मॉडल की घोषणा की थी जो अधिक पावर वाले इन-हाउस चिप्स पर चलते हैं. कंपनी 13 इंच वाले MacBook Pro, MacBook Air और Mac Mini लॉन्च किए थे.

Tags: Apple, Personal computer, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर