होम /न्यूज /तकनीक /अपडेट करें iOS 15.0.2, नहीं तो कोई भी हैक कर लेगा आपका फोन!

अपडेट करें iOS 15.0.2, नहीं तो कोई भी हैक कर लेगा आपका फोन!

एप्पल कंपनी चाहती है कि आप जल्द से जल्द iOS 15.0.2 अपडेट करें.

एप्पल कंपनी चाहती है कि आप जल्द से जल्द iOS 15.0.2 अपडेट करें.

एप्पल कंपनी चाहती है कि आप जल्द से जल्द iOS 15.0.2 अपडेट करें. ऐसा करके सिक्योरिटी का बड़ा मसला हल हो जाएगा. इसके साथ ह ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईफोन 13 सीरीज के बाजार में आने से कुछ दिन पहले ही एप्पल ने आईओएस (iOS) 15 रोलआउट किया था. लेकिन जैसे ही लोगों ने अपने फोन अपडेट किए तो उन्हें कई सारे बग्स का सामना करना पड़ा. इसके बाद एप्पल ने iOS 15.0.1 जारी किया, जिसमें कुछ बग्स को फिक्स कर दिया गया था. परंतु अभी भी सारे बग्स दूर नहीं हुए थे. ऐसे में एप्पल ने एक और अपडेट जारी है. एप्पल चाहता है कि iOS 15.0.2 अपडेट करने के बाद आपके आईफोन से तमाम बग्स हट जाएंगे. बताया गया है कि सिक्योरिटी से संबंधित सबसे बड़ा बग फिक्स कर दिया गया है. एप्पल ने iOS 15.0.2 के साथ-साथ iPadOS 15.0.2 भी रीलीज किया है. इसमें आईपैड से जुड़ी परेशानियों को दूर किया गया है.

    सिक्योरिटी का इशू सबसे बड़ा

    एप्पल ने आईओएस 15.0.2 का पैच नोट्स रीलीज किया है, ताकि आपको ये समझने में आसानी हो कि इस अपडेट में है क्या. एक आम प्रॉब्लम ये थी कि फाइंड माय (Find My) ऐप के आइटम्स टैब (Items Tab) में एयरटैग्स (AirTags) अपीयर नहीं हो रहे थे. एप्पल की तरफ से कहा गया है कि नई अपडेट यानी कि iOS 15.0.2 में इस प्रॉब्लम को दूर कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें – Amazon सेल राउंड 2! फोन, लैपटॉप, स्मार्ट TV पर पाएं भारी डिस्काउंट

    एक बेनाम रिसर्च करने वाले व्यक्ति ने कंपनी को बताया था कि नए ऑपरेटिंग सिस्टम में सिक्योरिटी पूरी तरह पाबंद नहीं है. जो लोग इसके बारे में जानते हैं, वे बड़ी आसानी से इसका नाजायज फायदा उठा सकते हैं. इसे और आसानी से समझाने के लिए कहा जा सकता है कि कोई हैकर आईफोन के आसानी से हैक करके उसका कंट्रोल अपने हाथ में ले सकता है. यदि ऐसा होता है तो वह आपके फोन से कोई भी जानकारी चुरा सकता है.

    कुछ और फिक्स किए बग्स

    कुछ और बग्स फिक्स किए गए हैं जैसे कि एक बग कन्वर्सेशन डिलीट करने पर मैसेज ऐप के जरिए लाइब्रेरी में सेव किए गए फोटो डिलीट कर रहा था. आईफोन लीदर वॉलेट विद सेफगार्ड (iPhone Leather Wallet with MagSafe) फाइंड माय (Find My) नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो पा रहा था. हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि कुछ और बग्स अभी भी हैं, जिन्हें कि फिक्स किए जाने की जरूरत है जैसे कि नोटिफिकेशन स्क्रीन ठीक से काम नहीं रही. नोटिफिकेशन्स एक दूसरे के ऊपर ओवरलैप हो जाती हैं. जब उन्हें एक्सपेंड किया जाता है तो बड़ा खाली स्पेस नजर आता है. एप्पल ने अभी तक इस प्रॉब्लम को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन ये दिक्कतें भी जल्द ही दूर करनी होंगी.

    Tags: Apple, Apple Iphone 13, Iphone

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें