Apple WWDC 2020: iPhone में आएगा CarKey ऑप्शन, फोन को टच करते ही स्टार्ट होगी कार

Apple WWDC 2020: iPhone में आएगा CarKey ऑप्शन, फोन को टच करते ही स्टार्ट होगी कार
BMW में आएगा ये नया फीचर

Apple ने iOS 14 के कई नए फीचर्स में कन्फर्म किया कि iPhone में CarKey ऑप्शन आएगा जिससे बिना चाबी के भी कार को खोला जा सकेगा. ये पहले 2021 BMW 5 series में देखने को मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 23, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
Apple ने अपनी सालाना होने वाली डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 की शुरुआत 22 जून को कर दी. यह इवेंट 26 जून तक चलेगा. इस इवेंट में कंपनी ने iOS 14 के कई नए फीचर्स के बारे में खुलासा किया है. एप्पल ने एक और फीचर के बारे में बताया जिसका संबंध कार से है. कंपनी ने कन्फर्म किया कि iPhone में CarKey ऑप्शन आएगा जो सबसे पहले 2021 BMW 5 series में देखने को मिलेगा. इसके अलावा एप्प लॉन्चिंग में इम्प्रोवेमेन्ट्स, कॉन्टैक्ट्स इंटीग्रेशन, डॉक्युमेंट्स और भी बहुत से फीचर्स इसमें दिए गए हैं.

नहीं रखनी होगी कार की keys
कार की keys को पूरे टाइम संभालना एक बेहद मुश्किल काम होता है. कई बार चाबी खो जानें से बहुत दिक्कत भी होती है. इन्हीं सब को ध्यान में रखते हुए इस फीचर को लाया जा रहा है. नए NFC सिस्टम के द्वारा केवल कार के हैंडल पर टैप करके अनलॉक किया जा सकता है.


iPhone टच करने से स्टार्ट होगी कार


इस नई टेक्नोलॉजी से यूजर को चार्जिंग पैड पर सिर्फ iPhone लगाना होगा और इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन को पुश करना होगा. इसमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि कार का मालिक किसी भी iPhone यूजर के साथ इस अनलॉक सिस्टम को शेयर कर सकता है. चाहे व्यक्ति दूर ही क्यों ना हो.

वर्तमान में बाजार में इस तरह की अभी तक कोई कार नहीं बनी है. लेकिन कंपनी ने दावा किया कि नई 2020 बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़ में यह फैसिलिटी दी होगी और इसे अगले महीने संयुक्त राज्य में लॉन्च किया जाएगा. Apple iOS 13 में भी इस सुविधा को लाने की कोशिश कर रहा है जिस पर Apple के अधिकांश डिवाइस चलते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज