Home /News /tech /

apple wwdc 2022 will start 6 june 2022 know what to expect from this event ios 16 and watch os 8 aaaq

Apple WWDC 2022 में आ सकता है नया वर्जन iOS 16, बदल जाएंगे iPhone और ऐपल Watch

Apple WWDC 2022 की शुरुआत 6 जून को होगी.

Apple WWDC 2022 की शुरुआत 6 जून को होगी.

Apple WWDC 2022: इवेंट को एक बार फिर से फ्री में लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, क्योंकि Apple इस साल भी कीनोट को ऑफलाइन नहीं बल्कि सिर्फ ऑनलाइन ही पेश करने वाला है. आइए जानते हैं Apple WWDC 2022 दर्शकों के लिए कब उपलब्ध होगा और इस साल लाइनअप के हिस्से के रूप में क्या होने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...

Apple WWDC 2022 6 जून से शुरू हो रहा है, और इवेंट key सेशन डेवलपर्स और बाकी मेंबर्स के लिए 10 जून तक चलेगा. ऐपल के CEO टिम कुक, बाकी ऐपल इंजीनियरों के साथ नया प्लैटफॉर्म शोकेस करेंगे, जिसपर पिछले एक साल से काम हो रहा है. इवेंट को एक बार फिर से फ्री में लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, क्योंकि Apple इस साल भी कीनोट को ऑफलाइन नहीं बल्कि सिर्फ ऑनलाइन ही पेश करने वाला है. आइए जानते हैं Apple WWDC 2022 दर्शकों के लिए कब उपलब्ध होगा और इस साल लाइनअप के हिस्से के रूप में क्या होने की उम्मीद है.

Apple WWDC 2022 को Apple Events वेबसाइट के जरिए दर्शकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. आपके पास Apple YouTube पेज पर लाइव स्ट्रीम देखने का ऑप्शन भी मौजूद है. भारत में रहने वालों के लिए कीनोट 6 जून, सुबह 10 बजे PT या 10:30 बजे IST से शुरू होगा.

अब बारी है ये जानने की, कि इस वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस से क्या उम्मीद की जा रही है. बता दें कि Apple WWDC 2022 वह प्लेटफॉर्म होगा जहां हम कंपनी का नेक्स्ट iOS 16 वर्जन और watchOS 8 प्लेटफॉर्म के बारे में जान सकते हैं. कंपनी का नया सॉफ्टवेयर वर्जन आने वाले आईफोन 14 सीरीज़, ऐपल वॉच सीरीज़ 8 में दिया जाएगा, जिससे यूज़र्स को पहले से ज़्यादा एडवांस फीचर्स मिलेंगे.

iPadOS 16 को भी किया जा सकका है लॉन्च
इसके अलावा इस इवेंट में iPadOS 16 वर्जन भी मिल सकता है, जो कि आईपैडज के लिए आएगा, और इसके ज़रिए नए फीचर्स और इंम्प्रूमेंट्स मिल सकते हैं.

ऐपल के टीज़र से ये भी हिंट मिला है कि keynote में AR ग्लास भी पेश किया जाएगा, लेकिन फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस प्रोडक्ट को पूरी तरह लॉन्च किया जाएगा, या फिर सिर्फ इसकी झलक पेश की जाएगी.

कहा जा रहा है कि WWDC 2022 में कुछ हार्डवेयर सेंट्रिक ऐलान भी कर सकता है. कई रिपोर्ट्स में इवेंट में M2 सिलिकॉन-बेस्ड मैक मिनी के बारे में बात की है, लेकिन हमें ये देखने के लिए इवेंट का इंतजार करना होगा कि क्या ऐसा होता है या नहीं.

Tags: Apple, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर