• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • यहां देखिए आपके फोन में मिलने वाले नए इमोजी का फर्स्ट लुक, जानिए कब शुरू कर सकेंगे इस्तेमाल

यहां देखिए आपके फोन में मिलने वाले नए इमोजी का फर्स्ट लुक, जानिए कब शुरू कर सकेंगे इस्तेमाल

एंड्राइड फोन में अक्टूबर से दिसंबर के बीच नए इमोजी मिल सकते है

एंड्राइड फोन में अक्टूबर से दिसंबर के बीच नए इमोजी मिल सकते है

कल यानि शनिवार 17 जुलाई को वर्ल्ड इमोजी डे है, इस दौरान इमोजी पीडिया ने बताया कि सभी ऐपल और एंड्राइड यूजर्स को नए इमोजी में क्या क्या मिलने वाला है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मोबाइल फोन में चैटिंग करते समय इमोजी का इस्तेमाल करने का ट्रेंड भी काफी है. क्योंकि यह इमोजी हमारी कई भावनाओं या जो हम कहना चाहते हैं उसे व्यक्त करने में भी हमारी मदद करते है. लेकिन आप अब तक वहीं इमोजी इस्तेमाल करते करते थक गए है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही आपके आईफोन या फिर एंड्राइड फोन को नए इमोजी मिलने वाले है. कल यानि शनिवार 17 जुलाई को वर्ल्ड इमोजी डे है. जिसके लिए हमारे पास इमोजी 14.0 में रिलीज होने नए इमोजी की जानकारी है. कई नई इमोजी जिसमें सैल्युटिंग फेस, बाइटिंग लिप्स, लो बैटरी के साथ साथ जेंडर इनक्लूजन भी शामिल है. इमोजी पीडिया ने यह पुष्टि की है यह सिर्फ ड्राफ्ट लिस्ट है और इसमें अभी कई और बदलाव भी भी देखें जाएगे फाइनल अप्रूवल में जो कि इस साल सितंबर तक होने की उम्मीद है. तो यदि आप सोच रहे है कि आपके Apple iPhone और Android फ़ोन पर ये नए इमोजी कब आएंगे? उम्मीद है कि इस साल के अंत में या तो ऑपरेटिंग सिस्टम रिलीज में से एक के साथ होगा, या अगले साल की शुरुआत में कुछ समय होगा. तब तक, हम Apple iOS 15 और Android 12 के लाइफ साइकल में अच्छी तरह से प्रवेश कर चुके होंगे.

    तो, इमोजी 14.0 में नया क्या है

    ड्राफ्ट लिस्ट में नई इमोजी में पिघला हुआ चेहरा, खुली आंखों वाला चेहरा और मुंह पर हाथ रखने वाला चेहरा, झांकती हुई आंखों वाला चेहरा, सलाम करने वाला चेहरा, डॉटेड लाइन फेस, फेस होल्डिंग बैक टीयर्स और तिरछे मुंह वाला चेहरा शामिल हैं. पर्सन विद क्राउन प्रिंसेस और प्रिंस के लिए मौजूदा इमोजी का जेंडर इनक्लूसिव ऑप्शन है. जलवायु परिवर्तन पर चर्चा के लिए कोरल इमोजी रिलेवेंट होना चाहिए. गर्भवती पुरुष और गर्भवती व्यक्ति नए हैं और मानते हैं कि कुछ ट्रांसजेंडर पुरुषों और गैर-बाइनरी लोगों के लिए गर्भावस्था संभव है.. ये मौजूदा गर्भवती महिला इमोजी और लिंग समावेशी डांसर इमोजी के अतिरिक्त रूपांतर भी हैं. यह लिंग, धर्म, जातीयता और क्षेत्रों के लिए इमोजी प्रतिनिधित्व और बातचीत को अधिक समावेशी बनाने के वर्षों के प्रयासों की निरंतरता है.

    Apple iPhone को नया इमोजी कब मिलेगा?

    अभी कन्फर्म होना बाकि है जब तक सिंतबर में फाइनल अप्रूवल नहीं मिल जाता, लेकिन सभी संभावना में, iOS 15 संभवतः 2022 की शुरुआत में इन्हें ऐपल iPhones में लाएगा, जिसका अर्थ है कि जनवरी से मार्च विंडो में अपडेट होने वाले अपडेट में से एक. इमोजी 13.1 इस साल अप्रैल में ऐपल आईओएस पर आया-यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐपल आईफोन रिलीज में पिछले साल एक महीने की देरी हुई थी.

    ये भी पढ़ें - भारत में 5 हजार रुपये के अंदर आने वाली बेस्ट स्मार्टवॉच! देखिए लिस्ट और फीचर्स

    Android फ़ोन को नया इमोजी कब मिलेगा?

    ऐसी उम्मीद है कि Google इस साल अक्टूबर-दिसंबर विंडो में इसे Android 12 में इंटीग्रेट कर पाएगा. और ये अधिक इनक्लूसिव इमोजी पाने वाले पहले फ़ोन Google Pixel फ़ोन होंगे, जो मासिक Android 12 अपडेट के हिस्से के रूप में होंगे. लेकिन सभी संभावनाओं में, सैमसंग, श्याओमी, वनप्लस और अन्य सहित अधिकांश ब्रांडों के एंड्रॉइड फोन को 2022 की शुरुआत में इमोजी 14.0 पैक मिलने की उम्मीद करनी चाहिए, उस समय के आसपास जब ऐपल आईफोन भी ये प्राप्त करता है. सबसे हालिया इमोजी अपडेट, जो इमोजी 13.1 है, को सितंबर 2020 में स्वीकृत किया गया था, और दिसंबर 2020 में Google पिक्सेल फोन पर आया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन