Koo App पर बबीता फोगाट ने मारी एंट्री, 50 लाख के पार कर चुकी है यूजर्स की संख्या

बबीता फोगाट

बबीता कुमारी फोगाट (Babita Kumari Phogat) हाल में भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) से जुड़ी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महिला पहलवान बबीता कुमारी फोगाट (Babita Kumari Phogat) हाल में भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) से जुड़ी हैं. कू ने एक बयान में यह जानकारी दी गई है. अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित बबीता फोगाट फिलहाल हरियाणा महिला विकास निगम (HWDC) की चेयरमैन हैं. बता दें कि कू ऐप पर कुल यूजर्स की संख्या 50 लाख से ज्यादा हो चुकी है.

    बबीता फोगाट 'दंगल गर्ल' के नाम से मशहूर हैं. उन्होंने 2014 के राष्ट्रमंडल खेलो में स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा 2018 में विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में उन्होंने कांस्य पदक जीता था. कई अन्य खिलाड़ी मसलन भाईचुंग भूटिया, साइना नेहवाल, मनु भाकर, सुमित कुमार, अनिल कुंबले ओर जवागल श्रीनाथ भी इस ऐप पर हैं.

    ये भी पढ़ें- नाइजीरिया सरकार ने KOO ऐप पर बनाया आधिकारिक अकाउंट, Twitter हो चुका है बैन

    अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने शुरू की थी KOO
    बता दें कि कू ऐप की स्थापना मार्च, 2020 में भारतीय भाषाओं में एक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में हुई थी. अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने इसकी शुरुआत की थी, ताकि यूजर्स को अपनी बात कहने और भारतीय भाषाओं के प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ने का अवसर मिल सके. यह हिंदी, तेलुगु और बंगाली सहित कई भाषाओं में उपलब्ध है.

    ये भी पढ़ें- Rapido का बड़ा ऐलान, वैक्सीन लगवाने के लिए 10 से 23 जून तक मिलेगी फ्री राइड

    PM मोदी भी कर चुके हैं कू ऐप की चर्चा
    साल 2020 के अगस्त महीने में आयोजित आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज को कू ने जीता था. तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में देशवासियों को कू ऐप का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया था. तभी ये ऐप चर्चा में भी आई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.