• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • APPS DATING APPS TINDER USERS CAN NOW AVOID RUNNING INTO THEIR RELATIVES FRIENDS AND EX BOYFRIEND KNOW HOW TECH NEWS AMDM

Tinder यूजर्स को बड़ी राहत! App पर अब दोस्त, रिश्तेदार और एक्स-ब्वॉयफ्रेंड आपको नहीं देख पाएंगे, जानिए कैसे

Tinder ने शुरू किया Block Contacts फीचर

टिंडर ने कहा कि यह लोगों का पर्सनल स्पेस है. यहां अगर आपको कजिन, दोस्त या रिश्तेदार आपको देख लेता है तो आपको बारे में गलत धारणाएं बनाने लगता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. यदि आप भी डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की होने वाली है. क्योंकि टिंडर या अन्य किसी भी डेटिंग ऐप्स (Dating Apps) के यूजर्स को हमेशा इस बात की डर सताता रहता है कि कहीं उनका सामना डेटिंग ऐप्स पर घर के किसी सदस्य, दोस्त, रिश्तेदार या एक्स-ब्वॉयफ्रेंड से हो जाए. लेकिन अगर डेटिंग और अपना अकेलापन दूर करने के लिए आप टिंडर का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपको डरने की जरूरत नहीं है. दरअसल, टिंडर ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आपको अब इस डेटिंग एप पर अपका कोई परिचित, दोस्त या रिश्तेदार नहीं देख पाएगा. इसके लिए टिंडर एक नया फीचर लेकर आया है, जिससे आप इस ऐप के बारे में जितने भी लोगों को जानते हैं, उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं.


    यह लोगों का पर्सनल स्पेस है 


    टिंडर ने कहा कि यह लोगों का पर्सनल स्पेस है. यहां अगर आपको कजिन, दोस्त या रिश्तेदार आपको देख लेता है तो आपको बारे में गलत धारणाएं बनाने लगता है. अक्सर ऐसा होता था कि इस प्लेटफॉर्म पर जान-पहचान वाले लोग मिल जाते हैं, क्योंकि आप नहीं जानते कि अगले पल किससे आप इस ऐप पर किससे कनेक्ट होने वाले हैं. 


    ये भी पढ़ें - RBI ने बैंकों लिए बदला नियम, सर्टिफिकेट ऑफ डिपॉजिट को लेकर जारी किया नया आदेश


    इस तरह से अब नहीं नजर आएंगे अपने परिचितों को 


    टिंडर जिस नए फीचर को अपने यूजर के लिए लॉन्च किया है, उसमें यूजर को यह आजादी रहेगी कि वे अपने फोन के सभी कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक कर सकते हैं जिन्हें वे नहीं बताना चाहते कि वो टिंडर पर मौजूद है. टिंडर के Block Contacts फीचर से आप आसानी से अपने फोन में सेव किए गए सभी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक तक सकते हैं, या जिसे चाहें उसे ब्लॉक कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने डिवाइस का कॉन्टैक्ट लिस्ट टिंडर के साथ शेयर करना होता है. आप जिसे ब्लॉक करना चाहते हैं, उस कॉन्टैक्ट नंबर पर सिलेक्ट करके आप उस यूजर को ब्लॉक कर सकते हैं, जिससे वह टिंडर पर आपको नहीं देख पाएगा. इसमें खास बात यह कि आप जिसे ब्लॉक करेंगे उसके पास इसका नोटिफिकेशन भी नहीं जाएगा.