होम /न्यूज /तकनीक /

Gmail के नए लुक में मिलेगा चैटिंग, मीटिंग और गूगल स्पेस के ऑप्शन, देखिए पहली तस्वीर

Gmail के नए लुक में मिलेगा चैटिंग, मीटिंग और गूगल स्पेस के ऑप्शन, देखिए पहली तस्वीर

गूगल ने आखिरकार घोषणा कर ही दी है कि आने वाले दिनों में वह अपने जीमेल (Gmail) के लिए नया डिजाइन लाने वाला है.

गूगल ने आखिरकार घोषणा कर ही दी है कि आने वाले दिनों में वह अपने जीमेल (Gmail) के लिए नया डिजाइन लाने वाला है.

Gmail Integrated View: गूगल ने आखिरकार घोषणा कर ही दी है कि आने वाले दिनों में वह अपने जीमेल (Gmail) के लिए नया डिजाइन लाने वाला है. गूगल का दावा है कि ऐसा करने से जीमेल इस्तेमाल करने वालों को काफी लाभ मिलेगा.

नई दिल्ली. Gmail Integrated View: पिछले साल टेस्टिंग करने के बाद गूगल ने आखिरकार घोषणा कर ही दी है कि आने वाले दिनों में वह अपने जीमेल (Gmail) के लिए नया डिजाइन लाने वाला है. गूगल जीमेल के वेब वर्जन पर इसी ऐप के अंदर ही में कुछ अहम सर्विसेज को जोड़ने वाला है. गूगल का दावा है कि ऐसा करने से जीमेल इस्तेमाल करने वालों को काफी लाभ मिलेगा.

दरअसल, गूगल अपने जीमेल में ही गूगल चैट (Chat), गूगल मीट (Meet) और गूगल स्पेस (Space) की सर्विस जोड़ने जा रहा है. मतलब ये कि आपको Gmail इस्तेमाल करते हुए यदि Google Meet का इस्तेमाल करना है तो आपको किसी दूसरी विंडो में नहीं जाना पड़ेगा. आपको बाईं तरफ गूगल मीट का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर मात्र एक क्लिक से आप गूगल की मीटिंग ऐप का यूज कर पाएंगे. इसी तरह गूगल चैट और गूगल स्पेस का इस्तेमाल भी आसानी से कर पाएंगे.

Gmail Integrated View, New Look of Gmail, Gmail new Integrated View, Google Chat in Gmail, Google Meet in Gmail, जीमेल का नया लुक, जीमेल अपडेट

Gmail का नया व्यू कुछ ऐसा होगा. आप बाईं तरफ इसमें बदलाव देख सकते हैं.

सभी Gmail यूजर्स को मिलेगा ये फीचर

Google वर्कप्लेस की एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, वर्कस्पेस यूजर 8 फरवरी से जीमेल के नए इंटीग्रेटेड व्यू (New Integrated View) की टेस्टिंग कर पाएंगे. जीमेल के नए लेआउट में यूजर्स को चार बटन मिलेंगे. ये बटन बाईं तरफ (Left Side) होंगे. इन्ही बटनों के जरिए यूजर ई-मेल, चैट, स्पेस और गूगल मीट में शिफ्ट कर पाएंगे. गूगल अपने इस इंटीग्रेटेड व्यू को जीमेल में 2022 की दूसरी तिमाही तक रोलआउट करेगा. ये व्यू सबके लिए होगा और सभी जीमेल यूजर्स को इस साल जून से पहले जीमेल का नया यूजर इंटरफेस मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें – एक और बैंक डूबा, RBI ने रद्द किया लाइसेंस, जानिए ग्राहकों को कितना पैसा मिलेगा वापस

Google के अनुसार, जो उपयोगकर्ता नए लेआउट में अपडेट करते हैं, वे अभी से ही मेल और लेबल ऑप्शन्स की सेम लिस्ट (Same List) देख पाएंगे. वर्कस्पेस टूल में बदलावों की घोषणा पहली बार सितंबर 2021 में की गई थी. इसमें शामिल सुविधाओं में से एक थी कि उपयोगकर्ता Google मीट लिंक के बिना दूसरे जीमेल यूजर्स के साथ आमने-सामने कॉल करने में सक्षम थे.

Tags: Gmail, Gmail app, Google

अगली ख़बर