• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • APPS GOOGLE DIALER TO FINALLY GET MUCH AWAITED CALLED ID FEATURE KNOW EVERYTHING ABOUT THIS TECH NEWS AMDM

आखिरकार गूगल डायलर में आ ही गया कॉलर आईडी! जानिए डिटेल्स

इस ऐप को 50 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स मिल चुके है

अब इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स आखिरकार अपने स्क्रीन कॉल में अपने आप कॉलर आईडी फीचर डिफॉल्ट डायलर अपने डिवाइस पर देख सकेंगे. यही नहीं यूजर्स को इसके साथ कॉलर का नाम भी सुनाई जो जिस आईडी से वो कॉलर का नाम सामने आएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. गूगल (google) के फोन में जिस फीचर का सभी को लंबे समय से इंतजार था आखिरकार उस फीचर को गूगल ने दे ही दिया. बात हो रही है गूगल के अपने फोन डायलर ऐप (Phone dialer App) में कॉलर आईडी फीचर (Caller ID Feature) की. अब तक यह ऐप सिर्फ मोटोरोला (Motorola) और गूगल के पिक्सल (Pixel) फोन पर ही उपलब्ध था लेकिन अब एंड्राइड के ज्यादातर यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. इस ऐप को लेकर लोग कितने ज्यादा उत्सुक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गूगल प्ले स्टोर में इस ऐप को 50 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स मिल चुके है, यूजर्स कॉलर आईडी फीचर के लिए कुछ समय से गूगल से डिमांड कर रहे थे.


    ऐसे काम करेगा यह फीचर: अब इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स आखिरकार अपने स्क्रीन कॉल में अपने आप कॉलर आईडी फीचर डिफॉल्ट डायलर अपने डिवाइस पर देख सकेंगे. यही नहीं यूजर्स को इसके साथ कॉलर का नाम भी सुनाई जो जिस आईडी से वो कॉलर का नाम सामने आएगा. यह फीचर उन लोगों के लिए बेहद काम का हो सकता है जिन्हें देखने में परेशानी होती है. 


    यह फीचर कुछ समय से काम कर रही है, इसे पहली बार सितंबर में XDA के लेटेस्ट फोन ऐप वर्जन  APK टियरडाउन में देखा गया था. वर्तमान में भी यह फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए है क्योंकि कंपनी इसके फीचर को टेस्ट कर रही है. 


    ये भी पढ़ें - केंद्र सरकार दे रही 50 हजार रुपये कमाने का मौका, घर बैठे बस बनाना है ये डिजाइन


    गूगल का सालाना इवेंट गूगल IO 2021 18 मई से
    गूगल का सालाना इवेंट गूगल IO 2021 18 मई से शुरू होकर 20 तक चलेगा. कंपनी का ये इवेंट एक साल के ब्रेक के बाद आयोजित किया जा रहा है, क्योंकि 2020 में कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे कैंसिल कर दिया गया था. आमतौर पर Google के CEO के मुख्य भाषण से शुरुआत होती है, जहां वह कुछ मेजर प्रोडक्ट या नए फीचर की घोषणाएं करते हैं.


    जानकारी के लिए बता दें इवेंट को कीनोट्स को सभी के देखने के लिए लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, लेकिन अन्य सेशन के लिए कार्यक्रम से पहले पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होती है. इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन गूगल IO ऑफिशियल वेबसाइट से किया जा सकता हैकई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इवेंट में गूगल अपने कई प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है, जिसमें पिक्सल 5a, स्मार्टवॉच शामिल होंगे. साथ ही इवेंट में नया सॉफ्टवेयर अपडेट एंड्रायड 12 भी पेश कर सकता है.

    First published: