Home /News /tech /

बदलाव पर बदलाव कर रहा WhatsApp, इस बार क्या बदलने वाला है? जानिए

बदलाव पर बदलाव कर रहा WhatsApp, इस बार क्या बदलने वाला है? जानिए

वॉट्सऐप (WhatsApp) कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस (UI) लेकर आया है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस (UI) लेकर आया है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस (UI) लेकर आया है. नए बीटा (Beta) अपडेट से मिली जानकारी के अनुसार नए वर्जन में कुछ यूजर्स को ग्रुप इंफो (Group Info) के लिए भी नए इंटरफेस का एक्टिवेशन भी मिल सकता है. पिछले कुछ समय से Beta Update के जरिए वॉट्सऐ कई नए फीचर्स रोल आउट कर चुका है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी नए अपडेट में कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस लाई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वॉट्सऐप (WhatsApp) कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस (UI) लेकर आया है. नए बीटा (Beta) अपडेट से मिली जानकारी के अनुसार नए वर्जन में कुछ यूजर्स को ग्रुप इंफो (Group Info) के लिए भी नए इंटरफेस का एक्टिवेशन भी मिल सकता है. पिछले कुछ समय से Beta Update के जरिए वॉट्सऐप कई नए फीचर्स रोल आउट कर चुका है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी नए अपडेट में कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस लाई है.

    Meta के स्वामित्व वाले इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने पिछले साल डिसअपीयरिंग फीचर पेश किया था. यह फीचर यूजर को ऐसा मैसेज भेजने करने की सुविधा देता है, जो कुछ समय बाद अपने आप गायब हो जाता है. बीटा अपडेट के साथ कंपनी ने इस फीचर के लिए 90 दिन और 24 घंटे का ऑप्शन ऐड किया है. अभी Disappearing मैसेज अपने आप 7 दिनों के बाद डिलीट हो जाता था. अब लोगों को इसके लिए 90 दिन और 24 घंटे का ऑप्शन मिलेगा.

    ये भी पढ़ें – WhatsApp यूजर ग्लोबली ट्रांसफर कर पाएंगे पैसा! Novi इंटीग्रेशन पर चल रहा काम

    बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर भी
    इस सप्ताह की शुरुआत में प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर भी जोड़ा गया था. यह फीचर यूजर्स को मेन स्मार्टफोन पर कनेक्टिविटी न होने पर भी कई डिवाइसेस पर वॉट्सऐप का यूज करने की सुविधा देता है. यूजर्स एक वॉट्सऐप अकाउंट को 4 और डिवाइसेस पर चला सकते हैं. लेटेस्ट बीटा वर्जन के साथ ऐप अब हर बार एक नया डिवाइस लिंक होने पर सिक्योरिटी कोड चेंजेज के बारे में अलर्ट नहीं भेजता है.

    खबरों की मानें तो इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक कम्युनिटी फीचर पर काम कर रहा है. इसको देखकर लग रहा है कि यह फीचर ग्रुप्स से संबंधित हो सकता है. WABetaInfo की पिछली रिपोर्ट के अनुसार इस नए फीचर के आने से ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर को अधिक कंट्रोल मिल जाएगा. इसमें उन्हें ग्रुप्स में ही ग्रुप्स बनाने का ऑप्शन भी मिल सकता है.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Features, Whatsapp groups, Whatsapp update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर