इन सोशल मीडिया Video Apps को T-सीरीज़ ने भेजा नोटिस, कॉपीराइट उल्लंघन है वजह

इन सोशल मीडिया Video Apps को T-सीरीज़ ने भेजा नोटिस, कॉपीराइट उल्लंघन है वजह
टी-सीरीज ने कई सोशल मीडिया ऐप्स को नोटिस भेजा है.

टी-सीरीज ने कई वीडियो ऐप्स को अपने कंटेंट का इस्तेमाल उनके प्लैटफॉर्म पर करने को लेकर चेतावनी भी दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. म्युज़िक कंपनी टी-सीरीज ने बोलो इंड्या, (Bolo Indya) मित्रों (Mitron), MX प्लेयर के टकाटक, (TakaTak) ट्रिलर (Triller) और जोश (Josh) समेत कई सोशल वीडियो ऐप को कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर नेाटिस भेजे हैं. टी-सीरीज ने इन ऐप को अपने कंटेंट का इस्तेमाल उनके प्लैटफॉर्म पर करने को लेकर चेतावनी भी दी है. टी-सीरीज ब्रैंड नाम से परिचालन करने वाली कंपनी सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने इन ऐप को लगभग 3.5 करोड़ रुपये के नुकसान का भुगतान करने और अवैध रूप से अर्जित सभी राजस्व के खातों को प्रस्तुत करने को कहा है.

कंपनी ने चीन के ऐप स्नैक वीडियो को भी नोटिस दिया है, जो भारत में चालू है और शॉर्ट-वीडियो ऐप रोपोसो के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है. संपर्क करने पर टी-सीरीज द्वारा नियुक्त इरा लॉ फर्म ने इन प्लेटफार्मों को नोटिस जारी करने की पुष्टि की.

(ये भी पढ़ें- फेसबुक पर बिना रिक्वेस्ट भेजे ही फ्रेंड बन जा रही ये महिला! नहीं कर पा रहा कोई Unfriend)



इरा लॉ की पार्टनर गीतांजलि विश्वनाथन ने कहा कि नामित वीडियो ऐप को कानूनी नोटिस दिया गया है और रोपोसो के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है.
(ये भी पढ़ें-  ज़्यादा नहीं है Jio के इस धांसू प्लान की कीमत! हर दिन मिलता है 3GB डेटा और Free कॉलिंग भी)

ई-मेल से पूछे गये सवाल के जवाब में बोलो इंड्या ने कहा कि ये ऑडियो और वीडियो लाइब्रेरी को उपयोगकर्ताओं के लिये एक फीचर के रूप में पेश नहीं करता है. अत: संगीत के कॉपीराइट अधिकारों के उल्लंघन का कोई आधार नहीं है. ट्रिलर ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और अन्य कंपनियों ने इस संबंध में पूछे गए सवाल का अभी तक जवाब नहीं दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज