• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • APPS NETFLIX TO LAUNCH A NEW N PLUS SUBSCRIPTION FOR EXCLUSIVE CONTENT TECH NEWS AMDM

Netflix जल्द शुरू करने जा रहा है N-Plus सब्सक्रिप्शन, फ्री में देख सकेंगे ये सब!

नहीं देना होगा कोई भी चार्ज

मालूम हो पिछले साल कोरोना वायरस के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के चलते नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. जिसकी वजह है सिनेमाघरों का बंद होना और पेडेंमिक के वजह से टेलीविजन पर भी कोई नए सीरियल्स का नहीं आना है

  • Share this:

    नई दिल्ली. खबर है कि ऑनलाइन वेब सीरिज और मूवी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) अपने यूजर्स के लिए नए कटेंट के साथ अपनी नई सर्विस N-Plus शुरू करने जा रहा है. इस सर्विस में लोग इनसाइडर्स कटेंट (Insider content )देख सकेंगे कई फिल्मों और शो के होंगे. सरल भाषा में कहें तो यहां मूवी और शो के साथ बिहाइंड द सीन्स(Behind the scene) भी देखने को मिलेंग.  इसके लिए यह ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) एक सर्वे (Conduct a survey ) का आयोजन कर रहा है. यानी की इस सर्वे की मदद से कंपनी फैसला लेगी. नेक्स्ट वेब ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है. ग्राहकों को मेल (Email)के जरिए सर्वे भेजा जा रहा है. इसमें N प्लस से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है.


    सर्वे में ये भी कहा गया है कि, इस सर्विस की मदद से यूजर्स को नेटफ्लिक्स शो के बारे में पता चलेगा. ऐसे में इसमें नेटफ्लिक्स ओरिजिनल्स को भी शामिल किया जाएगा. कंटेंट में आपको टेक्स्ट, इमेज, वीडियो फीड मिलेगा तो वहीं आप न्यूज, इंटरव्यू, एनालिसिस, ऑडियंस कंवर्सेसन और पॉडकास्ट के लिए भी साइन अप कर सकते हैं.


    नहीं देना होगा कोई भी चार्ज


    बता दें कि इस सर्विस की सबसे खास बात ये है कि, इसके लिए आपको कोई पेमेंट करने की जरूरत नहीं है. यानी की ये बिल्कुल मुफ्त है और आपके पास जो भी नेटफ्लिक्स का प्लान होगा उसकी मदद से आप ये सबकुछ देख पाएंगे. वहीं जिन लोगों ने नेटफ्लिक्स को सब्सक्राइब नहीं किया है वो भी इसका मजा उठ पाएंगे. 


    ये भी पढ़ें - 14,500 रुपये की छूट पर घर ला सकते हैं ऐपल का पॉपुलर iPhone 12 Mini, मिलेगा XDR OLED डिस्प्ले





    गूगल सर्च से भी खोज सकेंगे


    सर्वे में ये भी बताया गया है कि, N प्लस को सिंपल गूगल सर्च से भी खोजा सकता है. यानी की किसी भी शो, कास्ट का नाम डालकर आप ये सबकुछ देख सकते हैं. लेकिन ये सीन सभी मूवी या शो के लिए नहीं होंगे यानी की आप सिर्फ उन्हीं का बिहाइंड द सीन्स देख पाएंगे जिसका उपलब्ध है या फिर कंपनी ने जिसके सीन्स अपलोड किए हैं.


    लॉकडाउन के चलते बढ़ी व्यूअरशिप 


    मालूम हो पिछले साल कोरोना वायरस के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के चलते  नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. जिसकी वजह है सिनेमाघरों का बंद होना और पेडेंमिक के वजह से टेलीविजन पर भी कोई नए सीरियल्स का नहीं आना. पिछले साल दोनों ही प्लेटफॉर्म की यूजर्स पूरी दुनियाभर में कई मिलियन्स बढ़े गई है.

    First published: