पाकिस्तान में फेसबुक, ट्विटर टिकटॉक, वॉट्सऐप यहां तक यूट्यूब भी बैन! जानिए क्या है वजह

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के प्रोटेस्ट की कवरेज को भी बैन

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के प्रोटेस्ट की कवरेज को भी बैन

पाकिस्तान के मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अर्थाेरिटी ने गाइडलाइंस देते हुए इन साेशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स काे प्रतिबंधित कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 10:53 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान में साेशल मीडिया के सभी बड़े प्लेटफॉर्म काे बैन कर दिया गया है. इसमें ट्टिवर (Twiter), फेसबुक (Facebook), वॉट्सऐप (WhatsApp), टिकटॉक (TikTok) और टेलीग्राम (Telegram) भी शामिल है. पाकिस्तान के मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अर्थोरिटी (Pakistan Telecommunication Authority) ने गाइडलाइंस देते हुए इन साेशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स काे प्रतिबंधित कर दिया है. हालांकि यह प्रतिबंध पूरी तरह से नही है सिर्फ सुबह 11 बजे से दाेपहर 2 बजे तक प्रतिबंधित है. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने PTA को दिशानिर्देश देते हुए इन ऐप्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया है. शुक्रवार को पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.



बता दें कि पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने इन सोशल मीडिया वेबसाइट्स और ऐप्स को 11 बजे से 3 बजे तक के लिए ब्लॉक करने का आदेश दिया गया है. हालांकि अभी तक इसकी वजह नहीं पता है कि कि ब्लॉक क्यों किया गया है. पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में तहरीक--लब्बैक पाकिस्तान (TLP) की तरफ से प्रदर्शन किए जा रहे हैं इसलिए इसी प्रोटेस्ट की वजह से पाकिस्तान में सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का फैसला लिया गया है ऐसा अनुमान जताया जा रहा है. 



ये भी पढ़ें - Facebook ला रहा है डेटिंग ऐप, सिर्फ 4 मिनट में मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी! जानें क्या करना होगा?



तहरीक--लब्बैक पाकिस्तान के प्रोटेस्ट के कवरेज पर भी राेक


वहीं सोशल मीडिया बैन से पहले पाकिस्तानी TV चैनल्स से तहरीक--लब्बैक पाकिस्तान के प्रोटेस्ट की कवरेज को भी बैन कर दिया गया है. Dawn की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान टेलीकॉम अथॉरिटी के चेयरमैन ने कहा है कि उनसे इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने का हुक्म दिया है. दरअसल पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ कई धार्मिक संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें TLP भी शामिल है जिसे वहां बैन कर दिया गया है. फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन फ्रांस में पैंगबर मुहम्मद के कार्टून बनाए जाने को लेकर हो रहा है. इसी बीच फ्रांस ने भी अपने नागरिकों को पाकिस्तान छोड़ने की सलाह दी है.   


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज