लाइव टीवी

PUBG प्लेयर्स लगा रहे हैं WhatsApp पर सट्टा, हर दिन कमा रहे हैं इतने रुपये

News18Hindi
Updated: March 26, 2019, 10:27 AM IST
PUBG प्लेयर्स लगा रहे हैं WhatsApp पर सट्टा, हर दिन कमा रहे हैं इतने रुपये
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेजी वेबसाइट इकोनॉमिक टाइम्स से मिली जानकारी के अनुसार भारत में पबजी का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि प्लेयर्स अब इसपर सट्टे लगा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2019, 10:27 AM IST
  • Share this:
एक तरफ जहां पबजी को बैन करने के लिए कई राज्यों में विरोध किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जो आपके होश उड़ा देगी. जी हां, एक अंग्रेजी वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार भारत के कुछ जगह ऐसी है जहां पबजी प्लेयर्स सट्टा लगाकर 5,000 रुपये कमा रहे हैं और यह सारा खेल व्हाट्सऐप पर हो रहा है. खैर आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

दरअसल, अंग्रेजी वेबसाइट इकोनॉमिक टाइम्स से मिली जानकारी के अनुसार भारत में पबजी का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि प्लेयर्स अब इसपर सट्टे लगा रहे हैं. बता दें कि इसके लिए व्हाट्सऐप पर कई ग्रुप्स चलाए जा रहे हैं, जहां से सट्टेबाजों की पूरी डीलिंग की जाती है और उनके जीते हुए पैसे प्लेयर्स के खाते में गूगल पे या पेटीएम के माध्यम से भेजा जा रहा है.

प्लेयर्स ऐसे ज्वाइन कर रहे हैं व्हाट्सऐप ग्रुप   
दरअसल, प्लेयर्स के फोन पर एक व्हाट्सऐप ग्रुप इनवाइट लिंक आ रहा है, प्लेयर्स जैसे ही इनवाइट लिंक को ओपन कर रहे हैं वह व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐड हो जा रहे हैं उसके बाद उनका वेरिफिकेशन होता और इसके बाद चैटिंग रूम में एंट्री के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड दिया जाता है. ऐसा करने पर प्लेयर्स को मारने के लिए 15 रुपये तक मिल रहा है. बता दें कि इन सभी बातों को गुजरात के एक लड़के ने स्वीकार भी किया है कहा है कि हमने पिछले 6 महीने से पबजी से रोजाना एक दिन में  कम से कम 2,000 रुपये कमा लेते हैं.



ये भी पढ़ें: अगर बढ़ानी है फैन फॉलोइंग तो ऐसे करें Facebook Live

हालांकि, यह कोई पहला ऐसा गेमिंग ऐप नहीं है, जिसमें सट्टेबाजी हो रही है. भारत में फोर्टनाइट, तीनपत्ती, ड्रीम11, एमपीएल, क्लैश ऑफ क्लैन्से इस तरह के कई ऐसे गेम हैं जिसपर प्लेयर्स सट्टा लगा रहे हैं और हजारों रुपये कमा रहे हैं. वहीं साइबर सुरक्षा और कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में इस तरह की हो रही गतिविधियों पर रोक लगाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Google के इस एक्सटेंशन की मदद से सीखें अंग्रेजी, जानें कैसे करता है काम

6 घंटें से ज्यादा नहीं खेल सकेंगे PUBG
अगर आप भी पबजी खेलते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी हो सकती है. जी हां, जानकारी मिली है कि पबजी खेलने के कारण हो रहे हादसे को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने नियमों में बदलाव कर सकती है और इसके लिए समयसीमा तय कर सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही भारत में कोई व्यक्ति 6 घंटे से ज्यादा पबजी नहीं खेल पाएगा. फिलहाल यह नियम केवल भारत के लिए होगा. हालांकि, कंपनी के तरफ से इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2019, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,281

     
  • कुल केस

    1,603,437

    +364
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,716

    +24
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर