• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Secret Netflix Codes: जाने कैसे खोजें उन बेस्ट मूवीज और शोज को, जिनकी रिकमेन्डेशन नेटफ्लिक्स नहीं कर पाता

Secret Netflix Codes: जाने कैसे खोजें उन बेस्ट मूवीज और शोज को, जिनकी रिकमेन्डेशन नेटफ्लिक्स नहीं कर पाता

इन सीक्रेट्स कोड के बाद आप आसानी से पूरी लिस्ट देख सकते है

इन सीक्रेट्स कोड के बाद आप आसानी से पूरी लिस्ट देख सकते है

नेटफ्लिक्स में हजारो मूवीज और शो है, लोग अक्सर उन मूवीज या शो को देखते है जिनका रिकमेन्डेशन नेटफ्लिक्स पर आता है. पर आज यहां उन सीक्रेट कोड्स को जिनके जरिए आप खुद भी इसे निकाल सकते है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कुछ लोगों के पास नेटफ्लिक्स के लिए समय तो रहता है पर वो यह तय नहीं कर पाते कि देखें क्या? हालांकि नेटफ्लिक्स समय-समय पर अपनी बेस्ट फ़िल्मों और शो के रिकमेन्डेशन देता रहता है लेकिन यह भी किसी समुद्र से कम नहीं जहां हज़ारों फ़िल्में है तो ऐसे में उसके बाद भी यह तय करने में मुश्किल आती ही है कि किसे देखा जाए. तो यदि आपकी भी यही स्थिति है तो अब ज़्यादा परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे सीक्रेट कोड का एक ग्रुप है जिसके बारे में नेटफ्लिक्स ने शायद आपको कभी नहीं बताया, जो नेटफ्लिक्स फिल्मों और टीवी शो की दुनिया के लिए दरवाजे खोलने के लिए ही है. सवाल यह है कि ये कोड आखिर काम कैसे काम करते हैं? नेटफ्लिक्स बिंगिंग की और भी समृद्ध दुनिया को अपनाने से पहले आपको यही करने की ज़रूरत है, और ध्यान रखें.

    स्टेप 1:  सबसे पहली चीज़, आप इसे केवल वेब ब्राउज़र या नेटफ्लिक्स ऐप पर कुछ टूल्स पर ही यूज कर सकते हैं. इसका मतलब है कि वेब ब्राउज़र के लिए, आपको एक पीसी या एक ऐपल आईपैड या मैकोज़ कंप्यूटिंग डिवाइस की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए, गूगल क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज, फ़ायरफ़ॉक्स, विवाल्डी और ऐपल सफारी वेब ब्राउज़र के साथ. जिसके बाद Netflix-codes.com नामक वेबसाइट पर जाएं और आपको यहां एक बहुत लंबी सूची दिखाई देगी, एक्शन और रोमांच, क्लासिक फिल्में, कॉमेडी, ड्रामा, हॉरर फिल्में, रोमांटिक फिल्में, खेल फिल्में, विज्ञान-फाई और फैंटेसी, टीवी शो, चाइल्ड टीवी शो, स्वतंत्र फिल्में और बहुत कुछ. सब कैटेगिरी का उदाहरण यह है कि कॉमेडी के बड़े वर्ग के भीतर, आपको हॉरर कॉमेडी, डार्क कॉमेडी, राजनीतिक कॉमेडी, देर रात की कॉमेडी आदि सहित विकल्प दिखाई देते हैं.

    ये भी पढ़ें - एंड्रॉयड और iPhone यूज़र्स आसानी से बना सकते हैं WhatsApp Stickers, जानें तरीका

    स्टेप 2:  इस लिस्ट से अपना इच्छित कोड चुनें. उदाहरण के लिए, आइए हम एक्शन मूवी चुनें. जिसका कोड 1365 है. अब, जहां आप पहुंचना चाहते हैं, वहां पहुंचने के कई तरीके हैं- और यह उन फिल्मों की लंबी सूची है जिन्हें आप देखना चाहते हैं. अब स्टेप 3 पर, लेकिन ऐसा करने के तीन तरीके हैं.

    • यदि आप Google Chrome या Microsoft Edge वेब ब्राउजर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप "Netflix के लिए बेहतर ब्राउज़ करें" नामक एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते हैं. इसे किसी भी ब्राउज़र के एक्सटेंशन स्टोर में लिस्टेड किया जाएगा. Google क्रोम> क्रोम वेब स्टोर> सर्च एक्सटेंशन> क्रोम में जोड़ें> एक्सटेंशन जोड़ें> अपने नेटफ्लिक्स खाते में लॉगिन करें.
    • आप अपने वेब ब्राउज़र में कोड को मैन्युअल रूप से पंच भी कर सकते हैं. किसी भी वेब ब्राउज़र से Netflix-codes.com पर जाएं > जर्न या सबजर्न कोड चुनें > बार में http://www.netflix.com/browse/genre/GENRECODE टाइप करें. आपको सभी रिलेवेंट मूवी और टीवी शो लिस्टिंग के साथ सीधे जर्न या सबजर्न पेज पर ले जाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें - खुशखबरी! अब Post Office से बनवाएं Passport, इस तरह करें अप्लाई

    फोन से इस तरह से करे
    यदि आप अपने Android फ़ोन, Apple iPhone या Apple iPad जैसे मोबाइल वेब ब्राउज़र से Netflix-codes.com पर जाते हैं और आपके पास उस डिवाइस पर Netflix ऐप इंस्टॉल और साइन इन है, तो आप उसे भी सीधे खोल सकते हैं. Netflix-codes.com पर जॉनर चुनें> कोड पर टैप करें> नेटफ्लिक्स ऐप लोड विद जॉनर या सबजर्न पेज.

    इनमें से किसी भी तरीके से, आप बाद में उन पर वापस आने के लिए इन फिल्मों को अपनी वॉचलिस्ट में भी जोड़ पाएंगे. हालांकि, ये कोड एंड्रॉइड टीवी, अमेज़ॅन फायर टीवी, ऐप्पल टीवी, सोनी प्लेस्टेशन या माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सहित स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म के लिए नेटफ्लिक्स ऐप पर काम नहीं करते हैं. बड़ी स्क्रीन के लिए समाधान यह है कि हम फिल्मों को वॉचलिस्ट में जोड़ सकते हैं जो तब आपके लिए सभी उपकरणों पर उपलब्ध होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज