अपना शहर चुनें

States

Wecript Search Engine इंजन से करें सर्च और अपने डाटा को रखें सुरक्षित

विक्रिप्ट सर्च इंजन
विक्रिप्ट सर्च इंजन

वर्तमान समय में प्राइवेसी (Data Privacy) और सिक्योरिटी काफी महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है, लोगों की जानकारियों को उनकी इच्छा के बिना बेचा जा रहा है , आये दिन हमें साइबर क्राइम (Cyber Crime) की घटनाएं देखने को मिलती ही रहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 7:20 PM IST
  • Share this:
विदेशी कंपनियों पर निर्भरता को दूर करने के लिए हाल ही में कई भारतीय कंपनियां सामने आयी हैं. इन कंपनियों ने कई नए विचारों और संभावनाओं को हम लोगों के सामने रखा है. सरकार के 'मेक इन इंडिया' और 'आत्मनिर्भर भारत' के प्रयासों में इन कंपनियों ने अपना पूरा योगदान दिया है. वर्तमान समय में प्राइवेसी और सिक्योरिटी काफी महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है, लोगों की जानकारियों को उनकी इच्छा के बिना बेचा जा रहा है , आये दिन हमें साइबर क्राइम की घटनाएं देखने को मिलती ही रहती हैं.

हाल ही में फेसबुक, व्हाट्सएप और अनेक डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर होने वाली संवेदनशील गतिविधियों के कारण इस और कई भारतीय कंपनियों ने प्रयास शुरु किये हैं. इसी दौड़ में है एक भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनी एसकर्ण रोबोटिक्स और उनका बनाया हुआ प्रोडक्ट ' विक्रिप्ट सर्च इंजन Wecript Search Engine'. विक्रिप्ट का निर्माण एक ऐसी एप्लिकेशन बनाने के विचार से शुरू हुआ जो लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाएगा, वो भी पूरी तरह प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए.

एक उभरती आईटी कंपनी के रूप में वे टेक्नोलॉजी की शक्ति में विश्वास करते हैं. वे एक गंभीर समस्या का समाधान करने के उद्देश्य से लोगों की प्राइवेसी पर बने खतरे से निपटने का लक्ष्य रखते हैं. विक्रिप्ट के फाउंडर द कर्ण के अनुसार - “ जैसे-जैसे इंटरनेट और स्मार्टफोन हमारे सबसे प्रिय मित्र बनते जा रहे हैं, हमारे सामने कई प्रकार की चुनौतियाँ भी पैदा होती जा रही हैं. हम टेक्नोलॉजी की मदद से "आत्मानिर्भर भारत" और एक बेहतर विश्व बनाना चाहते हैं. आत्मनिर्भरता और प्राइवेसी का सम्मान हमारी कंपनी का सार है.”



विक्रिप्ट महिला सशक्तिकरण के लिए पहल करने वाले बहुत कम संगठनों में से है. वे कंपनी के सभी प्रमुख पदों को महिलाओं को सौंपकर सोच में नयापन ला रहे हैं. इसमें कोई संदेह नहीं कि कॉरपोरेट जगत में महिला सशक्तिकरण का आर्थिक विकास और साथ ही राष्ट्रीय विकास पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. इस बड़े सपने के साथ, वे यह भी समझते हैं कि उन्हें अपने दृष्टिकोण में बहुत आक्रामक होना पड़ेगा.
विक्रिप्ट द्वारा बनाये गए प्रोडक्ट आपके जरूरत के लिए ही नहीं बल्कि आपकी मानसिक तनाव से भी छुटकारा पहुंचाने के लिए हैं. विक्रिप्ट सर्च इंजन में सटीक जानकारी मिलेगी, किसी भी देश का चुनाव, सपोर्टेड फॉर्मेट प्राइवेसी, सिक्योरिटी, फ़ास्ट सर्च, सेफ सर्च, इमेज सर्च के साथ साथ फ्लेक्सिबिलिटी विशेषताएं भी देखने को मिलेगी .

Wecript search engine के साथ साथ कई सारे प्रोडक्ट्स पर काम कर ही है लोगों की प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए जैसे Wecript ऑल-इन-वन ब्राउज़र, उपयोगकर्ता की पसंद के कई सर्च इंजिन्स पर टैब पर खोज करने देता है . अगर आपको डार्क मोड नहीं पसंद तो इसमें नाईट मोड भी उपलब्ध है, इसके अलावा इस ब्राउज़र पर आपको रीडर मोड, बुक मार्क, एपलॉक, डेस्कटॉप मोड, प्राइवेट डाउनलोड मैनेजर, इमेज सर्च, कलर, साइज फीचर आदि न जाने कितनी चीजे मिल जाएगी.

विक्रिप्ट फोटो एडिटर में आपको फेस एडिटर,बॉडी शेप,फोटो एडिटर और इफ़ेक्ट के साथ साथ फोटो कोलाज जैसे फंक्शन्स भी दिए जाएगें. आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए एसकर्ण रोबोटिक्स और विक्रिप्ट की टीम दिन रात लगी हुई है , एक कदम उन्होंने हमारी तरफ बढ़ाया है अब हमारी बारी है उनका साथ देने की और एक स्वदेशी सर्च इंजन को जो अनेक विशेषताओं से युक्त है को सपोर्ट करने की. विक्रिप्ट सर्च इंजन की इस लिंक पर जाकर आप सारी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं वो भी पूर्ण सुरक्षा के साथ - https://wecript.org/
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज