WhatsApp में आया नया फीचर, बदल जाएगा फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस

फोटो और वीडियो बड़े फॉर्मेट में डिस्प्ले होंगे

फोटो और वीडियो बड़े फॉर्मेट में डिस्प्ले होंगे

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है, जो चैट में आए फोटो और वीडियो का बड़ा व्यू दिखाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) लगातार अपने यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए अपडेट और नए फीचर्स लाता रहता है. इसी कड़ी में एक नए फीचर की जानकारी मिल रही है. इस अपडेट के बाद व्हाट्सऐप पर फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस में बदलाव आएगा. दरअसल, व्हाट्सऐप ने चैट्स के दौरान भेजे जाने वाले फोटोज और वीडियोज का साइज थोड़ा बढ़ाया है जिससे यूजर्स को इन्हें देखने में और सहूलियत हो. कहने का मतबल यह है कि अब फोटो और वीडियो बड़े फॉर्मेट में डिस्प्ले होंगे.

ट्विटर पर दी जानकारी

व्हाट्सऐप ने इस नए अपडेट को लेकर ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें यह बताया गया है कि इस फीचर के बाद वीडियो और फोटोज में क्या फर्क महसूस किया जाएगा. 15 सेकंड के इस वीडियो में इस अपडेट के पहले चैट एक्सपीरियंस और अपडेट के बाद नजर आने वाले फोटो और वीडियो कैसे दिखाई दे रहे हैं, इसकी पूरी जानकारी दी है. साथ ही यह भी बताया है कि जल्द ही यह अपडेट मिलने वाला है. दरअसल हमें अभी जो भी फोटो व्हाट्सऐप पर मिलते हैं वो क्रॉप्ड वर्जन में नजर आते हैं और इमेज के फुल व्यू के लिए इसे ओपन करना होता है

ये फीचर भी होगा खास
व्‍हाट्सऐप ने पिछले साल सबसे पापुलर डिस-अपेयरिंग मैसेज फीचर लॉन्च किया था. इसमें सात दिन बाद मैसेज अपने आप गायब हो जाने की सुविधा दी गई थी. अब खबर है कि व्‍हाट्सऐप 7 दिन बाद गायब होने वाले मैसेज के फीचर को 24 घंटे बाद ही गायब करने पर काम कर रहा है. यह एंड्रायड, आईओएस यहां तक वेब पर भी काम करेगा. इस नए फीचर के साथ ही व्‍हाट्सऐप अपने कॉम्पिटिटर ऐप्स जैसे टेलीग्राम से मुकाबला करेगा जो यूजर्स को कई विकल्प देता है. व्‍हाट्सऐप के आने वाले इस नए फीचर के बारे में अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्‍हाट्सऐप पहले से चल रहे है 7 दिन में मैसेज अपने आप गायब होने वाले विकल्प को बंद नहीं करेगा बल्कि वो इसमें ही यूजर्स को यह अलग से ऑप्शन देगा कि वो चाहे तो सात दिन या फिर 24 घंटे में ही मैसेज को गायब करना चाहते है. मतलब यूजर्स के पास दोनों विकल्प होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज