• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • APPS WHATSAPP TESTING UPI PAYMENTS TO TAKE ON GOOGLE PAY AND OTHER APPS TECH NEWS AMDM

WhatsApp ला रहा है UPI पेमेंट ऑप्शन! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

वॉट्सऐप के जरिए किसी भी कॉन्टैक्ट के साथ पैसे का लेन-देन कर सकेंगे.

WABetaInfo के अनुसार फेसबुक के स्वामित्व वाली WhatsApp यूपीआई पेमेंट के ऑप्शन पर काम कर रही है. WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए पेमेंट्स प्लैटफॉर्म को पिछले साल लॉन्च किया था. अब कंपनी इसमें थोड़ा बदलाव कर रही है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंस्टेस्ट मैसेज ऐप WhatsApp से आने वाले दिनों में यूजर्स UPI पेमेंट भी कर सकेंगे. वॉट्सऐप अपडेट्स को ट्रैक करने वाले WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. WABetaInfo के अनुसार फेसबुक के स्वामित्व वाली WhatsApp यूपीआई पेमेंट के ऑप्शन पर काम कर रही है. WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए पेमेंट्स प्लैटफॉर्म को पिछले साल लॉन्च किया था. अब कंपनी इसमें थोड़ा बदलाव कर रही है.    WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के आने से भारतीय वॉट्सऐप यूजर बिना किसी पेमेंट रिक्वेस्ट के सीधे UPI पेमेंट कर सकेंगे.


    वर्तमान  में वॉट्सऐप यूजर यूपीआई पेमेंट के जरिए सुरक्षित तरीके से अपने फ्रेंड्स और कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेज सकते हैं. इसके अलावा यूजर कॉन्टैक्ट्स को पेमेंट रिक्वेस्ट भी भेज सकते हैं. इसके बदले यूजर इस फीचर को किसी कॉन्टैक्ट के लिए भी इनेबल कर सकते हैं.


    पेमेंट रिक्वेस्ट पर यूजर्स की निर्भरता को खत्म किया जा सके


    लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अब सभी यूजर्स के लिए UPI पेमेंट सर्विस उपलब्ध कराना चाहती है ताकि पेमेंट रिक्वेस्ट पर यूजर्स की निर्भरता को खत्म किया जा सके. इस फीचर के रिलीज होने के बाद यूजर आसानी से यूपीआई पेमेंट को कॉन्फिगर और बैंक अकाउंट को लिंक करने के बाद वॉट्सऐप के जरिए किसी भी कॉन्टैक्ट के साथ पैसे का लेन-देन कर सकेंगे. हालांकि कंपनी इस फीचर को कब तक रिलीज करेगी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है.  


    ये भी पढ़ें - स्टार्टअप Simple Energy 15 अगस्त को लॉन्च करेगी ई-स्कूटर, जानिए कीमत



    आज से लागू हो जाएगी नई पॉलिसी 


     WhatsApp की नई पॉलिसी अपडेट को एक्सेप्ट करने के लिए यूज़र्स के पास अब कुछ समय बचा है. नई पॉलिसी 15 मई से लागू होने जा रही है. फिलहाल किसी भी यूजर का अकाउंट अब डिलीट नहीं किया जाएगा. लेकिन कंपनी ये भी बता चुकी है कि अगर कोई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करता तो समय के साथ साथ WhatsApp यूजर्स की फंक्शनलिटी कम होती जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी अब उन यूजर्स के अकाउंट की फैसिलिटीज या फीचर्स को सिमित कर देगी जो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे. इसीलिए वॉट्सऐप नई गोपनीयता नीति के बारे में उपयोगकर्ताओं को रिमाइंडर भेजना जारी रखेगा.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: