लाइव टीवी
Elec-widget

फेसबुक को टक्कर देगा WT: Social, 1 लाख 33 हज़ार से ज़्यादा है Waiting, ऐसे करें Join

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 2:23 PM IST
फेसबुक को टक्कर देगा WT: Social, 1 लाख 33 हज़ार से ज़्यादा है Waiting, ऐसे करें Join
WT:Social

अगर आपको भी WT: Social, Join करना है तो इसके लिए आपको किसी को इन्वाइट भेजना होगा या फिर महीने/साल का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. जानें पूरा तरीका....

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
फेसबुक और ट्विटर (facebook & twitter) को टक्कर देने के लिए इंटरनेट पर एक नई सोशल मीडिया वेबसाइट WTSocial लॉन्च की गई है. विकीपीडिया (wikipedia) के को-फाउंडर जिमी वेल्स (co-founder jimmy wales) ने इस WT: Social की शुरुआत की है. एड-फंड मॉडल से वेल्स का मकसद इसे विकिपीडिया की तरह ही डोनेशन के माध्यम से चलाना है.

बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की तरह WT सोशल भी यूज़र्स को आर्टिकल शेयर करने की सहुलियत देगा, लेकिन यह विज्ञापन के माध्यम से ना चलकर दान के माध्यम से काम करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक वेल्स ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का बिजनेस मॉडल पूरी तरह से विज्ञापन से चलता है, जो कि परेशानी की वजह है.

कैसे कर सकते हैं JOIN
WT: Social को मुफ्त में ज्वाइन किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए आपको या तो डोनेशन देना होगा या अपने किसी दोस्त को इनवाइट भेजना होगा. आइए जानें पूरा तरीका...



Register करने के लिए...
--सबसे पहले अपना First Name और Last Name डालना होगा.
Loading...

--इसके बाद अपना Email Address इंटर करें.
--अब अपना Password सेट करें.
--अब अपनी जन्म की तारीखी (date of birth) डालकर ‘Join’ के बटन पर टैप करें.

ध्यान रहे कि Join करने पर आप सिर्फ WT: Social के मेंबर बनेंगे. अभी भी आपको इसका एक्सेस नहीं मिलेगा. कुछ भी एक्सेस करने के लिए यूज़र को दो ऑप्शन दिए गए हैं, पहला इन्वाइट के ज़रिए दूसरा सब्सक्रिप्शन चार्ज देकर.



Invite भेजकर मिलेगा Early Access
वेबसाइट के अर्ली एक्सेस के लिए यूज़र को किसी दोस्त या घरवालों को इन्वाइट भेजना होगा. इनवाइट भेजने के लिए कोड दिया गया है, जिसे कॉपी करके आप जिसे चाहें उसे भेज सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि Early Access के लिए वेटिंग लिस्ट है, जो कि मौजूदा समय में लगभग 1 लाख 33 हज़ार 987 (133987) है. यानी कि इतने लोगों के बाद ही आपका नंबर आएगा.



पेमेंट करके एक्सेस कर सकते हैं वेबसाइट
इसके अलावा वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक एक महीने के सब्सक्रिपशन चार्ज 12.99USD डॉलर (931.99 रुपये) और साल के 100USD डॉलर (7174.65 रुपये) देने होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...