• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • APPS YOUTUBE FINALLY BRINGING LOOP VIDEO FEATURE ON SMARTPHONES MAY GET ABILITY TO CLIP VIDEOS TECH NEWS AMDM

YouTube स्मार्टफोन पर ला रहा है लूप वीडियो फीचर! वीडियो क्लिप पर चल रहा है काम

वेबसाइट DriodMaze ने इस बारे में संकेत दिया है

लूप वीडियो फीचर को यूट्यूब वीडियो के तीन डॉट मैनू से एक्सेस किया जा सकेगा. यूजर लूप वीडियो को शुरू या बंद करने में सक्षम होंगे. दूसरी ओर, क्लिप फीचर एंड्राइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होगा. ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब वीडियो डिस्क्रिप्शन जैसे नए फीचर की भी प्लानिंग कर रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. गूगल (Google) के स्वामित्व वाले यू ट्यूब (Youtube) में डेस्कटॉप (Desktop) पर लूप फीचर (Loop Feature)  आखिरकार स्मार्टफोन (Smartphone) में भी आने वाले समय में मिलेगा. टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार वेबसाइट DriodMaze ने इस बारे में संकेत दिया है कि एंड्राइड यूजर्स (Android user) भी जल्द ही यू ट्यूब वीडियो लूप पर अपने मोबाइल (Mobile) पर चला सकेंगे. अब तक डेस्कटॉप पर सिंगल वीडियो लूप (Single Video Loop) देख सकते थे. यह फीचर खासतौर पर म्यूजिक (Music) सुनते वक्त इस्तेमाल किया जाता है जहां यूजर रिप्ले बटन को हर वक्त प्रेस नहीं करना चाहता अपने पसंदीदा गाने के लिए. इसके साथ ही एक अन्य फीचर के भी जल्द ही जोड़े जाने की बात इसमें कही गई है और वो है क्लिप वीडियो की (Clip video). रिपोर्ट के अनुसार नए टूल से व्यूअर 60 सेकंड की वीडियो क्लिप मौजूदा विडियो से बना सकें जिसे वे शेयर करना चाहते है. 


    एंड्राइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होगा


    लूप वीडियो फीचर को यूट्यूब वीडियो के तीन डॉट मैनू से एक्सेस किया जा सकेगा. यूजर लूप वीडियो को शुरू या बंद करने में सक्षम होंगे. दूसरी ओर, क्लिप फीचर एंड्राइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होगा. ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब वीडियो डिस्क्रिप्शन जैसे नए फीचर की भी प्लानिंग कर रहा है. लेकिन जो लिंक डिस्क्रिप्शन में जोड़ते है वे टीवी पर काम नहीं करेंगे ना ही यूजर्स उन्हें वहां से खोल पाएंगे. 


    ये भी पढ़ें - NCAP क्रेश टेस्ट में ये हैं भारत की 10 सबसे सुरक्षित कारें, क्या आपकी कार भी है इस लिस्ट में



     कंटेंट क्रिएटर्स के लिए 100 मिलियन का फंड 

    यू ट्यूब ने पहले कहा था कि उसने अपने नए शॉर्ट-फॉर्म वीडियो फीचर शॉर्ट्स पर हिट वीडियो बनाने वाले कंटेंट क्रिएटर्स को भुगतान करने के लिए 100 मिलियन का फंड लॉन्च किया है. क्योंकि यूट्यूब का उद्देश्य अधिक प्रतिभाशाली यूजर्स पर फोकस करना है. इस फंड को आने वाले समय में इन क्रिएटर्स के पे करके किया जाएगा इस साल और साल 2022 तक के लिए. कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए वे ऐसे युवाओं को आकर्षित करना चाहते है जिनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है और वे अपने शार्ट कॉमेडी, डांस रूटीन से बड़ा पैसा कमाने की काबिलियत रखते है. 

    First published: