Zomato Bug Bounty: 3 लाख रुपये जीतने का मौका, बग ढूंढने वालों को जोमैटो देगा इनाम

जोमैटो

जोमैटो (Zomato) ने ऐलान किया है कि कंपनी की वेबसाइट या ऐप में बग खोजने वाले को 3 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने गुरुवार को ऐलान किया है कि कंपनी की वेबसाइट या ऐप  में बग खोजने वाले को 3 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. कंपनी के बयान के मुताबिक, ''बग बाउंटी प्रोग्राम (Zomato Bug Bounty) प्रोग्राम कंपनी की सुरक्षा बढ़ाने की कोशिशों का अहम हिस्सा है. हम उम्मीद करते हैं कि इससे हैकर कम्युनिटी को बग खोजने का प्रोत्साहन मिलेगा. हमारे प्रोग्राम में आपके शामिल होने का शुक्रिया. हमें आगे आपकी रिपोर्ट का इंतजार रहेगा.''

    जोमैटो के सिक्योरिटी इंजीनियर यश सोढ़ा ने ट्वीट करके जोमैटो बग बाउंटी प्रोग्राम के बारे में जानकारी दी.


    बग की वजह से कंपनी की सिक्योरिटी को कितना नुकसान हो सकता है इसकी जांच CVSS (Common Vulnerability Scoring System) के तहत की जाएगी. इसी के आधार पर इनाम दिया जाएगा. जब CVSS 10.0 होगा तो उसे खोजने वाले को 4000 डॉलर इनाम के तौर पर दिया जाएगा. वहीं 9.5 CVSS वाले बग को खोजने पर 3000 डॉलर का प्राइज मिलेग. जोमैटो बग बाउंटी प्रोग्राम में शामिल होने के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन की जरूरत होगी.

    ये भी पढ़ें- 36 से ज्यादा कंपनियां उद्योग मंत्रालय से वित्त मंत्रालय में हुईं शामिल, अब ये आसानी से होंगी प्राइवेट, चेक करें लिस्ट

    14 जुलाई को खुलेगा जोमैटो का आईपीओ
    गौरतलब है कि जोमैटो का आईपीओ 14 जुलाई को खुलेगा और 16 जुलाई को बंद होगा. कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड 72-76 रुपए तय हुआ है. कंपनी 9000 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी जबकि 375 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे. कंपनी की सबसे बड़ी इनवेस्टर इंफो एज है जो ऑफर फॉर सेल में अपना स्टेक बेच रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.