बदलने वाला है WhatsApp के इस पुराने फीचर का नाम, अब चैट में दिखेगा कुछ ऐसा

WhatsApp में कई नए फीचर पेश किए गए हैं.
WhatsApp में कई नए फीचर पेश किए गए हैं.

WhatsApp अपने एक पुराने फीचर Archived Chats में बदलाव करने जा रही है. जानें कैसे बदलेगा चैटिंग एक्सपीरिएंस...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 6:04 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है. इन नए फीचर में Disappearing Message, एडवांस वॉलपेपर (Advanced Wallpaper) और शॉपिंग बटन (Shopping Button) जैसे फीचर शामिल हैं. अब रिपोर्ट आई है कि कंपनी अपने एक पुराने फीचर में बदलाव करने जा रही है. पहले कई रिपोर्ट से पता चला है कि वॉट्सऐप Vacation Mode फीचर लाने पर काम कर रहा है, जिससे कि नए मैसेज आने पर चैट Archive हो जाए.

लेकिन WABetaInfo से पता चला है कि वॉट्सऐप अब ‘Archived Chats’ को ‘Read Later’ से रिप्लेस कर रहा है. बताया गया है कि Read Later, Archived Chats का इंप्रूव वर्जन है. आसान शब्दों में इसे 2.0 वर्जन कहा जा सकता है, लेकिन इस केस में आर्काइव चैट में आने वाले नए मैसेज के लिए कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगी.

(ये भी पढ़ें-  जल्द महंगा हो सकता है फोन पर बात करना! 20% टैरिफ प्राइस बढ़ाने की तैयारी में Vodafone Idea और Airtel)



WABetaInfo ने बताया कि इस फीचर के आने बाद यूज़र्स को ये चैट्स की टॉप पर दिखाई देगा, जहां पर वह ‘Read Later’ लिखा हुआ देख सकेंगे. ये कैसा रहेगा इसको लेकर WABetaInfo ने फोटो भी शेयर की है.



Read Later को ओपेन करने पर प्रेसेन्टेशन बैनर दिखाई देगा, जिसमें ‘रीड लेटर’ के बारे में बताया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि फिलहाल ये फीचर डेलपमेंट स्टेज में है, और जल्द इसे सब के लिए पेश किया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-  Samsung के 17 हज़ार वाले फोन को 10,860 रुपये में लाएं घर, मिलेगी 6000mAh की बैटरी) 

लॉन्च हुए 61 नए Wallpaper
वॉट्सऐप ने अपने बीटा यूज़र्स के लिए Wallpaper पेश किए हैं. WABetaInfo ने जानकारी दी है कि वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड बीटा (android beta users) यूज़र्स के लिए ‘Advanced Wallpaper’ नाम का फीचर पेश किया है. जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सऐप यूज़र्स अपने हिसाब से चैट के बैकग्राउंड (background) का वॉलपेपर बदल सकते हैं. अब इसके लिए उन्हें 61 नए वॉलपेपर का ऑप्शन मिल जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज