35A खत्म होने के बाद दिल्ली, हरियाणा, यूपी के लोग कश्मीर में ढूंढ रहे हैं प्लॉट

जब से सरकार ने आर्टिकल 35ए को खत्म किए जाने का ऐलान किया है, तभी से हर कोई इसे लेकर गूगल कर रहा है और ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आखिर कश्मीर में प्लॉट (जमीन) कैसे खरीद सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 5:59 PM IST
35A खत्म होने के बाद दिल्ली, हरियाणा, यूपी के लोग कश्मीर में ढूंढ रहे हैं प्लॉट
लोग 'कश्मीर में प्लॉट' को सबसे ज्यादा सर्च कर रहे हैं
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 5:59 PM IST
मोदी सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35ए को लेकर बड़ा फैसला लिया. अब जम्मू-कश्मीर में 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे बल्कि सिर्फ एक खंड ही प्रभावी रहेगा. साथ ही जम्मू-कश्मीर के स्थाई निवास से जुड़े आर्टिकल 35A को भी खत्म कर दिया गया है. आर्टिकल 35A के खत्म होने के साथ ही अब दूसरे राज्य के लोग भी जम्मू कश्मीर में बस सकते हैं और यहां जमीन भी खरीद सकते हैं. जम्मू कश्मीर अब दिल्ली और पुडुचेरी के जैसी ही केंद्र शासित प्रदेश बन गया है.

ये भी पढ़ें: जानिए कश्मीर की खूबसूरत घाटी में कितने का है एक प्लॉट

जब से सरकार ने ये ऐलान किया है, तभी से हर कोई इसे लेकर गूगल कर रहा है और ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आखिर कश्मीर में प्लॉट (जमीन) कैसे खरीद सकते हैं और इसका रेट क्या है. गूगल ट्रेंड दिखाते हैं कि घोषणा होने के बाद से ही लोग 'कश्मीर में प्लॉट' को सबसे ज्यादा सर्च कर रहे हैं. साथ ही कश्मीर में जमीन का दाम कितना है, ये भी बहुत से लोग सर्च कर रहे हैं.

कश्मीर में लोग ढूंढ रहे हैं जमीन
कश्मीर में लोग ढूंढ रहे हैं जमीन


ट्रेंड दिखा रहे हैं कि 'कश्मीर में प्लॉट' सबसे ज्यादा दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के लोगों ने सर्च किया है. इन राज्यों में रहने वाले लोगों ने सबसे ज्यादा गूगल किया है कि कश्मीर में जमीन कैसे ले सकते हैं. ऐसा नहीं है कि लोगों ने सिर्फ कश्मीर में ही जमीन खरीदने के बारे में गूगल किया है. ट्रेंड बताते हैं कि बहुत से लोगों ने लद्दाख में भी जमीन कैसे खरीद सकते हैं, काफी गूगल किया है. इसके अलावा प्लॉट फॉर सेल इन कश्मीर भी काफी सर्च किया है.

कश्मीर में प्लॉट किया जा रहा है सबसे ज्यादा सर्च
कश्मीर में प्लॉट किया जा रहा है सबसे ज्यादा सर्च


पढ़ें : कश्मीर: 'भारत इज़रायल की राह पर..', ऐसे बौखलाया पाकिस्तानी मीडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...