ऑस्ट्रेलियाई PM मॉरिसन बोले- गूगल का गैप भर सकती है माइक्रोसॉफ्ट Bing

फोटो क्रेडिट- Photo: Reuters

न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्य नडेला ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) के साथ नए नियमों के बारे में बात की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने सोमवार को कहा कि दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft Corp) को भरोसा है कि उसका सर्च प्रोडक्ट बिंग (Bing) ऑस्ट्रेलिया में गैप भर सकता है, अगर इंटरनेट दिग्गज गूगल (Google) अपने सर्च इंजन सर्विस को बंद कर देती है.

    गूगल ने दी Google Search बंद करने की धमकी
    दरअसल, आस्ट्रेलिया की सरकार ने मीडिया कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए एक नया कानून बनाया है. इसके तहत अगर कोई सोशल मीडिया या इंटरनेट कंपनी किसी मीडिया हाउस के कंटेंट का इस्तेमाल करती है तो उसे इसके बदले में पेमेंट करना होगा. गूगल ने इस कानून पर आपत्ति जताते हुए आस्ट्रेलिया में सर्च इंजन सर्विस को बंद करने की धमकी दी है. इंडस्ट्री डेटा के मुताबिक, आस्ट्रेलिया के सर्च मार्केट में 94 फीसदी हिस्सेदारी गूगल सर्च इंजन की है.

    ये भी पढ़ें- Budget 2021: बजट के दिन CRED कंपनी दे रही 10 लाख रुपये जीतने का मौका, करना होगा ये काम

    सत्य नडेला और मॉरिसन की हुई बातचीत
    न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने मॉरिसन के साथ नए नियमों के बारे में बात की है. मॉरिसन ने कहा कि सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्च टूल बिंग अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए तैयार है. ज्यादा दानकारी दिए बिना ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा, ''मैंने सत्य नडेला से बात की है. माइक्रोसॉफ्ट काफी आश्वस्त है. हम बस चाहते हैं कि डिजिटल दुनिया में नियम वही हो जो वास्तविक दुनिया में मौजूद है.''

    ये भी पढ़ें- गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री गेम बना FAU-G, पार किया 50 लाख डाउनलोड्स का आंकड़ा

    माइक्रोसॉफ्ट ने की बातचीत की पुष्टि
    माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने बातचीत की पुष्टि की लेकिन टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. प्रवक्ता ने कहा, ''हम एक लोकतंत्र में एक जीवंत मीडिया क्षेत्र और जनहित पत्रकारिता के महत्व को समझते हैं. बिजनेस मॉडल बदलने की वजह से मीडिया क्षेत्र ने कई वर्षों से चुनौतियों का सामना किया है.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.