होम /न्यूज /तकनीक /28 फरवरी को लॉन्च होगा Asus 8z स्मार्टफोन, जानें क्या हैं इसमें खास फीचर

28 फरवरी को लॉन्च होगा Asus 8z स्मार्टफोन, जानें क्या हैं इसमें खास फीचर

आसुस (ASUS) 28 फरवरी को अपना नया मोबाइल फोन Asus 8z भारत में लॉन्च करने जा रही है.

आसुस (ASUS) 28 फरवरी को अपना नया मोबाइल फोन Asus 8z भारत में लॉन्च करने जा रही है.

आसुस ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि Asus 8z स्मार्टफोन 28 फरवरी को एक कार्यक्रम में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने बताया ...अधिक पढ़ें

Asus 8z Smartphone Price and Specifications: इस महीने के आखिर में कई स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे हैं. 28 मार्च को वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस (Mobile World Congress 2022) आयोजन किया जा रहा है. इस कांग्रेस में तमाम स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने-अपने नए डिवाइस के बारे में घोषणाएं करेंगी.

इस कड़ी में ताइवान की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी आसुस (ASUS) भी 28 फरवरी को अपना नया मोबाइल फोन Asus 8z भारत में लॉन्च करने जा रही है.

फ्लिपकार्ट पर होगी सेल
टेक एक्सपर्ट बताते हैं कि आसुस ने पिछले साल Asus ZenFone 8 और ZenFone 8 Flip स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. कंपनी अब इन फोन को Asus 8z और Asus 8z Flip नाम से भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है. इस फोन की बिक्री ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर की जाएगी.

Asus 8z Price, Asus 8z Specificatons, Asus Mobile Phone Price, Asus Smartphone Price List, Flipkart Sale,

आसुस ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि Asus 8z स्मार्टफोन 28 फरवरी को एक कार्यक्रम में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने बताया है कि नया फोन “बिग ऑन परफॉर्मेंस, कॉम्पैक्ट इन साइज” होगा. आसुस ने यह भी कहा है कि फोन स्वेट-रेसिस्टेंट है, जो अच्छी आईपी रेटिंग की ओर इशारा करता है.

क्या है खास
आज जो फोन बाजार में आ रहे हैं वे लगातार बड़े और बड़े होते जा रहे हैं. बाजार में कॉम्पैक्ट आकार के एंड्रॉइड फ्लैगशिप डिवाइसों की कमी होती जा रही है. लेकिन Asus 8z कॉम्पैक्ट एंड्रॉइड डिवाइसों में से एक होगा. तुलना करें तो Asus 8z स्मार्टफोन एप्पल के iPhone 13 के समान होगा. आसुस के नए फोन में 5.9-इंच का डिस्प्ले है जबकि iPhone 13 में 6.1-इंच का डिस्प्ले है.

यह भी पढ़ें- आ गया दुनिया का पहला मैग्नेटिक चार्जिंग वाला एंड्रॉयड फोन Nubia Z40 Pro

एक फ्लैगशिप डिवाइस होने के नाते, Asus 8z में फुल एचडी+ 120Hz sAMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास विक्टस से प्रोटेक्ट किया गया है. आसुस 8z फोन 5G स्नैपड्रैगन 888 और एड्रेनो 660 GPU ऑपरेट होगा. यह फोन दो वैरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज और 12GB रैम और 256GB स्टोरेज में आएगा.

Asus 8z Camera
आसुस 8 जेड स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें f / 1.8 लेंस के साथ मुख्य 64-मेगापिक्सेल सेंसर होगा. साथ में 12-मेगापिक्सेल अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है. दोनों कैमरों में डुअल-पिक्सेल पीडीएएफ है. फ्रंट के सेल्फी कैमरा में डुअल-पिक्सेल PDAF के साथ 12-मेगापिक्सल सेंसर दिया हुआ है जो 4K 30fps और 1080p 60fps को सपोर्ट करता है.

Tags: 5G Smartphone, Asus, Mobile Phone, Smartphone

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें