• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • ASUS LAUNCHES ROG STRIX GAMING LAPTOP STRIX G17 ADVANTAGE EDITION STRIX G15 ADVANTAGE EDITION NODVKJ

गेमर्स के लिए खुशखबरी, ASUS ने पेश किए ROG Strix सीरीज के दो गेमिंग लैपटॉप

Asus ROG सीरीज लैपटॉप

विश्व के सबसे बेहतरीन गेमिंग लैपटॉप बनाने वाली कंपनी आसुस (ASUS) ने अपने दो नए गेमिंग लैपटॉप पेश किए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी आसुस (ASUS) अपने स्मार्टफोन और टेक प्रोडक्ट्स बनाने के लिए जानी जाती है. कंपनी ने अब गेम लवर्स के लिए ROG सीरीज के दो शानदार लैपटॉप पेश कर दिए है. ये गेमिंग लैपटॉप्स दिखने में बहुत खास हैं और इसमें शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं. इन लैपटॉप में पावरफुल प्रोससर, बेहतरीन ग्राफिक्स कार्ड, दमदार बैटरी और शानदार डिस्प्ले दिया गया है. इन दोनों लैपटॉप्स में 32 GB RAM दी गई है, जो इन लैपटॉप्स को गेम लवर्स के लिए खास बनाती है. ASUS ROG Strix G17 Advantage Edition को इस साल के तीसरे क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा. वहीं Asus ROG Strix G15 Advantage Edition को कंपनी जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

    क्या होगा इनमें खास
    कंपनी ने Asus ROG Strix G17 Advantage Edition में 17.3 इंच का डिस्प्ले दिया है. वहीं Asus ROG Strix G15 Advantage एडिशन में 15.6 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलता है. ये दोनों लैपटॉप 300Hz तक के डिस्प्ले रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं. कंपनी ने इन लैपटॉप डिस्प्ले में AMD FreeSync Premium टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. साथ ही इनमें AMD Ryzen 9 59000 HX ऑक्टा कोर प्रोसेसर और Radeon RX 6800M GPU दिया गया है.

    ASUS के ये दोनों लैपटॉप 1 TB स्टोरेज और 32 GB RAM के साथ आते हैं. कंपनी ने इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसके सिंगल चार्ज से इन लैपटॉप्स को 11 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है. इन लैपटॉप की बैटरी को सिर्फ आधे घंटे में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. इसके अलावा इन लैपटॉप में Smart Amp Technology, Bluetooth v5.1, Wi-Fi 6, और 4W के दो स्पीकर दिए गए हैं.

    कीमत
    कंपनी की तरफ से अभी इन लैपटॉप की कीमत के बारे में जानकारी शेयर नहीं की गई है. इसकी कीमत का खुलासा इनके ग्लोबल मार्किट में लॉन्च के साथ ही पता चलेगा. जानकारों के अनुसार ये दोनों लैपटॉप प्रीमियम सेगमेंट के होंगे, जिनकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये तक हो सकती है.
    Published by:vinoy jha
    First published: