लाइव टीवी

लॉन्च हुआ दुनिया का पहला दो स्क्रीन वाला Laptop, देखें तस्वीरें

News18Hindi
Updated: May 28, 2019, 11:53 AM IST
लॉन्च हुआ दुनिया का पहला दो स्क्रीन वाला Laptop, देखें तस्वीरें
दो स्क्रीन वाला लैपटॉप Asus ZenBook Pro Duo इन दिनों खूब सुर्खियों में है.

दो स्क्रीन वाला लैपटॉप Asus ZenBook Pro Duo इन दिनों खूब सुर्खियों में है.

  • Share this:
ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी आसुस ने दुनिया का पहला दो स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने कंप्यूटेक्ट 2019 कॉन्फ्रेंस में कई प्रॉडक्ट्श पेश किए, जिसमें दो स्क्रीन वाला लैपटॉप Asus ZenBook Pro Duo खूब सुर्खियों में है.

इस लैपटॉप में 15.6 इंच 4K UHD OLED HDR सपोर्टिंग टच स्क्रीन डिस्प्ले है, जिससे यूज़र्स किसी भी विंडो को सेकेंड स्क्रीन में भी ड्रैग कर सकते हैं. मेनस्क्रीन में आसुस ने नैनो एज डिजाइन का इस्तेमाल किया है, यानी इस डिस्प्ले में चारों ओर काफी थिन बेजल्स दिए हैं. (ये भी पढ़ें-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका)

इसके अलावा इस लैपटॉप में नंबर पैड डायल फंक्शन भी दिया गया है. इसके अलावा लैपटॉप कीबोर्ड में पाम रेस्ट भी दिया गया है, जिसे टाइपिंग करने में आसानी रहती है. इस डुअल स्क्रीन वाले लैपटॉप का वजन 2.5 किलोग्राम है.



Asus Twitter




AI असिस्टेंस की बात करें तो इस यह लैपटॉप एलेक्सा वॉइस सपॉर्ट के साथ आता है. लैपटॉप में 9th जनरेशन इंटेल कोर i7 (9750H) या i9 (9980HK) प्रोसेसर दिया जा सकता है. लैपटॉप में 32GB DDR4 रैम दी जाएगी. लैपटॉप में कोई एसडी कार्ड सपॉर्ट नहीं दिया गया है.  (ये भी पढ़ें- आपका Gmail किसी और के फोन में तो नहीं है Login, वीडियो में देखे कैसे करें पता)



फिलहाल ऑफिशियली इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि ये भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, मगर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इसे इस साल की आखिरी तक लॉन्च किया जाएगा.

-WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका
जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 11:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading