Avatarify App से बोल सकेंगी आपकी तस्वीरें, जानें कैसे करें इस ट्रेंडिंग ऐप का इस्तेमाल

Avatarifyऐप से फोटो को एनिमेट किया जा सकता है.

Avatarifyऐप से फोटो को एनिमेट किया जा सकता है.

Avatarify ऐप आजकल सोशल मीडिया पर ट्रेंड बन गया है. ये ऐप आपको अपने फोटो को एनिमेटेड स्टाइल में कन्वर्ट करने की अनुमति देता है. आइए जानते हैं इस नए ऐप के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:11 AM IST
  • Share this:
आजकल हर दिन बदलता जा रहा है, तकनीक के बढ़ते आयाम को आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) और ऑगमेंटेंड रियलिटी (Augumented Reality) से और पंख लग गए. आप लोगों ने आजकल कई पुराने हस्तियों की फोटो को हंसते हुए या हरकत करते हुए देखा होगा, ये सब इन्ही तकनीक के बदौलत संभव हो पाया है. इन तकनीक और मशीन लर्निंग को साथ में मिलाकर आजकल नई-नई तकनीक, खासकर मोबाइल जगत में रोज ही देखने को मिल रहा है. ऐसे ही इन हाई टेक तकनीक का इस्तेमाल Avatarify App में किया गया है. तो आइए जानते हैं इस नए ऐप के बारे में...

Avatarify ऐप आजकल सोशल मीडिया पर ट्रेंड बन गया है. ये ऐप आपको अपने फोटो को एनिमेटेड स्टाइल में कन्वर्ट करने की अनुमति देता है. लोग आजकल इस ऐप के बदौलत अपनी या अपने दोस्त रिश्तेदारों की फोटोज को फनी अंदाज में कन्वर्ट करके सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इन कनवर्टेड फोटो काफी मजेदार तरह से मूव होती है, जिन्हें देख के आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Realme का 8GB RAM वाला दमदार स्मार्टफोन, पहली सेल में हुई थी 2 लाख फोन की बिक्री!)

एंड्रायड या आईफ़ोन: इस ऐप को डेवेलप करने वाली कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, फिलहाल यह ऐप केवल iPhone यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. हालांकि इससे मिलते जुलते कई ऐप आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे, लेकिन सावधान ये Malware या स्कैमिंग ऐप भी हो सकते है.
कैसे इस्तेमाल करें: इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद, आप 3 आसान स्टेप्स को फॉलो करके इसे यूज़ कर सकते है.

>>सबसे पहले ऐप को ओपन करे, और ज़रुरी परमिशन दें.

>>अब आप एप गैलरी से कोई फोटो को सेलेक्ट करे, या फिर ऐप के ही डेमो इमेज का इस्तेमाल करें.



>>यहां आपको दो ऑप्शन मिलेंगे GIF (ग्राफ़िक्स इंटरचेंज फॉर्मेट ) या फिर लाइव वीडियो.

(ये भी पढ़ें- गर्मी ने दी दस्तक! सिर्फ 5 से 6 हज़ार रुपये की रेंज में खरीदें ये दमदार कूलर, मिलेगी 34 लीटर स्टोरेज कैपेसिटी)

> अगर आपको GIF बनानी है तो, GIF का ऑप्शन सेलेक्ट करें और अपने पसंद का GIF स्टाइल चुने

> लाइव वीडियो मोड के लिए अपनी लाइव वीडियो बनाए और पसंदीदा इफेक्ट को सेलेक्ट कर अप्लाई करें.

एक बार आपने इन स्टेप्स को फॉलो कर लिया, ऐप अपने आप आपकी वीडियो / इमेज को एनिमेट करेगा और आपको प्रीव्यू का ऑप्शन देगा. प्रीव्यू के बाद आप अपने डिवाइस में इस एनिमेटेड क्लिप को सेव कर, कहीं भी शेयर कर सकते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज